Budhaditya Yoga Nov 2021। ज्योतिषियों के अनुसार नवंबर माह में अत्यंत शुभ बुधादित्य संयोग बन रहा है। बुध ग्रह 21 नवंबर को वृश्चिक राशि में प्रवेश करेगा। सूर्य पहले से ही 16 नवंबर से वृश्चिक राशि में गोचर कर रहा है। सूर्य और बुध की इस युति को बुधादित्य योग कहते हैं। यह योग 10 दिसंबर तक रहेगा। यह योग सभी राशियों और उनके जातकों को प्रभावित कर रहा है। आइए जानते हैं किन राशियों के लिए बुधादित्य योग शुभ होगा -

सिंह राशि -

सिंह राशि के जातकों के लिए बुधादित्य योग शुभ योग बना रहा है। सिंह राशि के जातकों को इस योग में नौकरी और व्यापार के क्षेत्र में लाभ मिलने की संभावना है। नौकरी में या पदोन्नति के स्रोत में वृद्धि होने की संभावना है। परिवार के सदस्यों का सहयोग मिलेगा और स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा।

कन्या राशि

कन्या राशि के जातकों के लिए भी बुधादित्य योग शुभ है। इस योग राशि के लोगों के संचार कौशल में वृद्धि से सामाजिक मूल्य, प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। व्यापार सौदे में सफलता मिलने की पूरी संभावना है। कार्यक्षेत्र में नए सहयोगी मिलेंगे जो आपकी सफलता में आपका साथ देंगे।

कुंभ राशि

बुध और सूर्य की युति का यह बुधादित्य योग भी कुंभ राशि वालों के लिए शुभ समाचार लेकर आ रहा है। मेहनत का फल अवश्य मिलेगा, कार्यक्षेत्र में मान-सम्मान में वृद्धि होगी। आर्थिक लाभ के अवसर बन रहे हैं, ऐसे में यात्रा भी करनी पड़ सकती है।

मीन राशि

मीन राशि के जातकों के लिए बुधादित्य योग हर क्षेत्र में सफलता का योग बना रहा है। धन निवेश, व्यापार, नौकरी सभी क्षेत्रों में सफलता मिलेगी। पारिवारिक और वैवाहिक संबंधों में भी मधुरता आएगी, सभी का सहयोग मिलेगा।

डिसक्लेमर

'इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक प्रेषित की गई हैं। हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है, पाठक या उपयोगकर्ता इसे सिर्फ सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी।'

Posted By: Sandeep Chourey