Rashifal 2020: गुरु अपनी धनु राशि में मार्गी हो चुके हैं। वे अब यहां से सीधी चाल चलने वाले हैं। गुरु के मार्गी होने से सभी राशियों पर प्रभाव पड़ेगा। कुछ राशियों के लिए इसका शुभ परिणाम होगा तो कुछ के लिए परेशानी भरा हो सकता है। 6 राशियां ऐसी हैं जिनके लिए गुरु का मार्गी होना बहुत लाभकारी है। इनके जीवन में खुशियों का उदय होने जा रहा है। ज्‍योतिषी मान्‍यता के अनुसार गुरु को एक शुभ ग्रह माना जाता रहा है। ऐसा माना जाता है कि जिन लोगों की कुंडली में उच्‍च का गुरु होता है, वे जीवन में प्रगति तो पाते हैं लेकिन उनका शरीर मोटा होता जाता है। शुगर के रोग का भी संबंध गुरु के कुंडली में होने से है। जानिये किस राशि पर क्‍या प्रभाव पड़ेगा।

1. मेष : इस राशि के लोगों को व्‍यापार, कार्यक्षेत्र में सफलता मिलने वाली है। परिवार का सहयोग मिलेगा। विरोध समाप्‍त होगा। अधिकारी वर्ग से सराहना प्राप्‍त हो सकती है।

2. वृषभ : इस राशि के जातकों के जीवन में लंबे समय से चली आ रही उलझनें अब समाप्‍त हो जाएंगी। कोई अधूरा प्रोजेक्‍ट, कार्य होगा तो वह पूरा हो जाएगा। रुका हुआ धन प्राप्‍त होगा। संपत्ति में इजाफा होगा।

3. सिंह : सिंह राशि के लोगों के लिए अच्‍छा समय आने वाला है। राजनी‍ति से जुड़े लोगों को सफलता मिलेगी। छात्रों के लिए शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है। रिश्‍तों में सुधार आएगा। परिवार में सुख एवं शांति रहेगी।

4. वृश्चिक : वृश्चिक राशि के जातकों को कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। गुरु का मार्गी होना बहुत शुभ साबित होगा। आय बढ़ सकती है। नया दायित्‍व मिल सकता है। अटके हुए कार्य पूरे होंगे। नौकरी संबंधी मामलों में सफलता मिलेगी। जीवन में किसी व्‍यक्ति का सहयोग बहुत मिलेगा। परिवार में शांति बनी रहेगी। पुराना विवाद हल होगा।

5. कुंभ : कुंभ राशि के लोगों को गुरु के मार्गी होने से आय के नए ज़रियों का पता चलेगा। परिवार में इजाफा हो सकता है। भ्रमण का योग है। आप ऊर्जावान बने रहेंगे।

6. मकर : मकर राशि के लिए गुरु का मार्गी होना सफलता लेकर आएगा। आपको कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी और व्‍यापार में भी विस्‍तार होगा। आपके भीतर समाजसेवा की भावना पनपेगी। आपके फैसले आपको सफल बनाएंगे।

Posted By: Navodit Saktawat

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020