Guru Rashi Parivartan 2021: गुरु ग्रह बुधवार 7 अप्रैल रात 12 बजकर 24 मिनट पर कुंभ राशि में प्रवेश करने वाले हैं। 14 सितंबर दोपहर 2 बजकर 20 मिनट तक इसी राशि में होंगे। इसके बाद वक्री होकर दोबारा मकर राशि में गोचर करेंगे। 20 नवंबर की रात से फिर मार्गी होकर कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे। बृहस्पति के राशि परिवर्तन से सभी राशियों पर इसका प्रभाव पड़ेगा। हालांकि मेष, मिथुन सहित 5 राशियों के जातकों को अधिक लाभ होगा। बृहस्पति का राशि परिवर्तन किसी राशि के लिए शुभ है तो किसी राशि के लिए अशुभ है जिन राशि के जातक पर अशुभ प्रभाव पड़ रहा हो वह बृहस्पतिवार को विष्णु मंदिर में पीला चंदन दान करें। गुरु का परिवर्तन मकर राशि से कुंभ राशि में पहले गुरु मकर राशि में नीच के थे लेकिन अभी आज से कुंभ राशि में चले गए हैं। इसका प्रभाव राजनीतिक लोग तथा व्यवसाय के ऊपर देखने को मिलेगा क्योंकि शनि महाराज के घर में जब थे यह मकर राशि में तो नीच के थे। अभी मकर राशि फ्री हो गई है तो इसका परिणाम न्याय व्यवस्था पर होगा। गुरु तेज रहे सत्यता का प्रतीक है जो लोग गुरु की चीजें मंदिर या अच्छे लोगों को सत्य लोगों को जो तकलीफ देते हैं उनको अभी शनि महाराज दंडित करेंगे। आइए जानते हैं गुरु का राशि परिवर्तन राशियों के लिए कितना शुभ फल देगा।

मेष राशि

गुरु मेष राशि के ग्यारहवें स्थान पर गोचर करेंगे। इस राशिवालों के भाग्य में वृद्धि होगी। हर कार्य में सफलता मिलेगी। बृहस्पति का शुभ फल पाने के लिए प्रतिदिन मंदिर जाएं।

वृषभ राशि

वृषभ राशि के जातकों का सांसारिक सुख अच्छा रहेगा। कई पुरानी बीमारी से राहत मिलने की उम्मीद है। गुरु के शुभ फल पाने के लिए किसी गरीब को कुछ दान करें।

मिथुन राशि

मिथुन राशि के नौवें स्थान पर गुरु गोचर करेंगे। इनका धर्म कार्यों में मन लगेगा। किसी यात्रा पर जाना पड़ सकता है। जातकों को प्रेम प्रस्ताव या विवाह की बात पक्की हो सकती है। बृहस्पति का शुभ फल सुनिश्चित करने के लिए पीली चीज का दान करें।

कर्क राशि

गुरु का राशि परिवर्तन कर्क राशि के जातकों के लिए शुभ नहीं है। इस राशिवालों को भाग्य का साथ नहीं मिलेगा। परिजनों और दोस्तों के साथ मनमुटाव हो सकता है। ऐसे में छोटी कन्याओं को पीले रंग का कपड़ा उपहार में दें।

सिंह राशि

बृहस्पति सिंह राशि के सातवें स्थान पर गोचर केंगे। इस राशि के जातकों को बड़ा का सहयोग मिलेगा। आर्थिक स्थिति थोड़ी कमजोर रहेगी। गणेश भगवान की पूजा करने से लाभ होगा।

कन्या राशि

कन्या राशिवालों के गुरु के राशि परिवर्तन से वाहन और भूमि का लाभ होगा। माता का पूरा सहयोग मिलेगा। स्वास्थ्य बेहतर बना रहेगा। जीवन में हर प्रकार का सुख मिलेगा। बड़ों का आशीवार्द लें और कुछ दान देने से लाभ होगा।

तुला राशि

तुला राशि के पांचवें स्थान पर गुरु गोचर करेंगे। इस राशिवालों को धन लाभ होगा। नौकरीपेशा जातकों को प्रमोशन मिलने की संभावना है। बृहस्पति का शुभ फल सुनिश्चित करने के लिए मां दुर्गा के मंदिर प्रतिदिन जाएं।

वृश्चिक राशि

गुरु के गोचर से वृश्चिक जातकों की आर्थिक स्थिती मजबूत होगी। दान-धर्म के कार्यों में मन लगेगा। काफी समय से अटका धन मिलने की संभावना है। सवा किलो चने की दाल पीने कपड़े में बांधकर मंदिर में भगवान के सामने अर्पित करें।

धनु राशि

बृहस्पति के राशि परिवर्तन से धनु वालों के तरक्की के दरवाजे खुलेंगे। किसी केस या विलाद में पिता की सलाह ले। विदेश में पढ़ाई करने की चाहत रखने वाले जातकों की इच्छा पूरी होगी। महिलाओं का सम्मान करें और गरीब को कुछ दान करें।

मकर राशि

मकर राशिवालों को किसी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। आर्थिक स्थिती में उतार-चढ़ाव रहेगा। बेवजह के खर्चे बढ़ेंगे। गुरु का शुभ फल पाने के लिए हल्दी का तिलक लगाएंय़

कुंभ राशि

बृहस्पति के गोचर से धार्मिक कार्यों में मन लगेगा। पारिवारिक रिश्ते मजबूत होंगे। आय के नए साधनों में वृद्धि होगी। किसी छोटे बच्चों को कुछ उपहार देंने से लाभ होगा।

मीन राशि

गुरु मीन राशि के बारहवें स्थान पर गोचर करेंगे। इस राशिवालो के करियर में उन्नति होगी। घर-परिवार में खुशहाली आएगी। व्यापारियों को विशेष लाभ होगा। गुरु का शुभ फल सुनिश्चित करने के लिए पीले केसर का तिलक लगाएं। वहीं हाथ या पैरों में काला धागा बांधे।

Posted By: Navodit Saktawat

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Assembly elections 2021
Assembly elections 2021
 
Show More Tags