Guru Rashi Parivartan। भारतीय ज्योतिष में गुरु ग्रह का विशेष महत्व बताया गया है। एक विशाल ग्रह होने के कारण गुरु का धरती पर बहुत ज्यादा असर होता है और जातक की लग्न कुंडली में भी यह ग्रह अन्य ग्रहों को प्रभावित करता है, जिसका असर जातक की जीवन परिस्थितियों पर होता है। गुरु मीन राशि में 24 नवंबर, 2022 दिन गुरुवार की सुबह 04.36 मिनट पर मार्गी हो चुके हैं। इसके अलावा अन्य ग्रहों की बात की जाए तो शनि मकर राशि में स्थित है और मीन राशि में गुरु पर अपनी दृष्टि डाल रहा है। वर्तमान परिस्थिति में सूर्य वृश्चिक राशि में स्थित है और उस पर बृहस्पति की दिव्य दृष्टि पड़ रही है।

गुरु के मार्गी होने का मीन राशि पर असर

गुरु के मार्गी होने पर मीन राशि वाले जातकों के व्यवसाय, नौकरी, फाइनेंस, रिलेशनशिप और हेल्थ आदि के मामले में शुभ परिणाम देखने को मिलेंगे। इसके अलावा कुछ मामलों में गुरु के मीन राशि में मार्गी होने का जीवन में नकारात्मक प्रभाव भी हो सकता है, जिन्हें विशेष उपाय करते बचा जा सकता है। मीन राशि वालों को गुरु के दुष्प्रभाव से बचने के लिए रोज 108 बार "ॐ दुर्गाय नमः" का जाप करें।

गुरु दसवें भाव के स्वामी

मीन राशि के जातकों के लिए गुरु लग्न और 10वें भाव के स्वामी हैं और यह मीन राशि वाले जातकों के लग्न भाव में मार्गी होंगे। साथ ही मीन राशि वालों को सफलता पाने के लिए कुछ समय इंतजार करना पड़ सकता है। मीन राशि वालों को अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना होगा। मौजूदा नौकरी में निराशा हो सकती है। नौकरी बदलने के भी योग बन रहे हैं। आर्थिक रूप से देखा जाए गुरु का मार्गी होना मीन राशि वालों के लिए अच्छा रहने वाला है। व्यक्तिगत जीवन की बात करें तो जीवनसाथी के साथ संबंध में मतभेद पैदा होने की आशंका है।

डिसक्लेमर

'इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक प्रेषित की गई हैं। हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है, पाठक या उपयोगकर्ता इसे सिर्फ सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी।'

Posted By: Sandeep Chourey

  • Font Size
  • Close