जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। नवरात्र पर मैहर जाने वाले यात्रियों के लिए रेलवे ने स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया गया है। नवरात्र के पहले दिन 29 सितंबर से स्पेशल पैसेंजर ट्रेन को जबलपुर से रीवा के बीच चलाया जाएगा। खास बात यह है कि इस ट्रेन 01715-01716 में 15 कोच लगाए जाएंगे। इसमें 8 स्लीपर और 4 जनरल कोच होंगे। वहीं इस स्पेशल ट्रेन को जबलपुर-मैहर-रीवा रूट पर आने वाले हर स्टेशन पर रोका जाएगा, ताकि छोटे स्टेशन के यात्रियों को भी स्पेशल ट्रेन की सुविधा मिले।

जबलपुर से गुजरने वाली 34 ट्रेन रुकेंगी मैहर में

नवरात्र में मैहर मंदिर आने वाले 70 फीसदी श्रद्घालु ट्रेन से यहां पहुंचते हैं। इसलिए स्पेशल ट्रेन चलाने के साथ ही जबलपुर से गुजरने वाली तकरीबन 34 ट्रेनों को मैहर स्टेशन पर दो मिनट के लिए रोकने का निर्णय लिया है, ताकि इन ट्रेनों से भी श्रद्घालु यहां पहुंचे सकें। इसके अलावा स्टेशन पर मेडिकल, टिकट और सुरक्षा की भी व्यवस्था की गई है। जबलपुर, कटनी और सतना रेलवे स्टेशन से रेलवे कर्मचारियों को यहां तैनात किया गया है। इसके अलावा जीआरपी और आरपीएफ ने भी स्टेशन पर अभी से सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है।

दोपहर 12.30 बजे जबलपुर से जाएगी स्पेशल ट्रेन

जबलपुर से चलने वाली स्पेशल ट्रेन को 29 सितंबर से 15 दिन के लिए चलाया जाएगा। यह ट्रेन 13 अक्टूबर तक चलेगी। ट्रेन 01715 जबलपुर से दोपहर साढ़े 12 बजे मैहर के लिए रवाना होगी। 10 स्टेशन पर रुकने के बाद दोपहर 3.35 पर मैहर स्टेशन पहुंचेगी । यहां 5 मिनट रुकने के बाद रीवा के लिए रवाना हो जाएगी। ट्रेन 01716 सुबह 9.05 पर मैहर से जबलपुर के लिए रवाना होगी और दोपहर 12.10 पर जबलपुर स्टेशन पहुंचेगी। स्पेशल ट्रेन होने की वजह से इसमें 15 फीसदी ज्यादा किराया लगेगा।

Honey Trap Case : आरोपी बोलीं- बार-बार पूछताछ करते हैं, पुलिस बोली- ये ढोंग करती हैं

Flood In Sindh River : शिवपुरी में सिंध फिर उफान पर, मड़ीखेड़ा डैम के 8 गेट खोले गए

Posted By: Nai Dunia News Network