Happy Janmashtami 2020: श्री कृष्ण जन्माष्टमी का रौनक पूरे देश में नजर आने लगी है। कोरोना वारयस के कारण लॉकडाउन का असर जरूर है और कान्हा के भक्त सभी नियमों का पालन कर रहे हैं। इस बार श्री कृष्ण जन्माष्टमी मंदिर में कम और घरों में ज्यादा मनेगी। श्री कृष्ण जन्माष्टमी को लेकर दो तारीखें बताई जा रही हैं। दरअसल, इस बार भी अष्टमी तिथि दो दिन है, 11 और 12 अगस्त को। वहीं ज्योतिषाचार्यों का कहना है कि इस बार श्री कृष्ण जन्माष्टमी विशेष योग में मनाई जा रही है। 27 साल बाद यह पहला मौका है जब श्री कृष्ण जन्माष्टमी पर बुधाष्टमी और सर्वार्थ सिद्धि योग बन रहे हैं। यानी 1993 के बाद यह पहली बार है जब श्री कृष्ण जन्माष्टमी बुधवार और सर्वार्थ सिद्धि योग में मनाई जाएगी।

तुला, मकर और मीन राशि वालों को इस तरह होगा फायदा

तुला (Libra): तुला राशि वालों के लिए यह योग कई तरह से लाभकारी रहेगा। सबसे बड़ा फायदा आर्थिक मोर्चे पर होगा। यानी धन संबंधी सभी चिंताओं दूर होंगी, रुका हुआ धन मिलेगा। इस कृष्ण जन्माष्टमी पर कान्हा को मक्खन का भोग लगाएं। साथ ही दही से उन्हें स्नान करवाएं, शुभ होगा।

मकर (Capricornus): मकर राशि वालों की तरक्की के द्वार खुलने वाले है। जो छात्र पढ़ाई कर रहे हैं, या प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं, वो घर में कान्हा की पूजा करें और उन्हें झूला अवश्य झुलाएं। इसी तरह नौकरी पेश लोग गंगाजल से भगवान को स्नान करवाएं, प्रमोशन के रास्ते खुलेंगे।

मीन (Pisces): मीन राशि वालों को व्यापार में सफलता मिलेगी। जो लोग व्यापार में नहीं हैं, उनके सभी परेशानियां इस कृष्ण जन्माष्टमी से दूर होने जा रही है। ज्योतिषाचार्य मीन राशि वालों को सलाह देते हैं कि वे कान्हा को बर्फी का भोग लगाए। वहीं दूध से स्नान करवाएं और उसमें कैसर जरूर मिलाएं।

उक्त तीन राशियों के अलावा वृश्चिक राशिवालों के सभी काम पूरे होंगे। तुला राशि वालों की धन संबंधी परेशानियां दूर होंगी। कान्या राशि वालों का भी भाग्योदर होने जा रहा है। सिंह राशि वालों के लिए विवाह के प्रस्ताव आने लगेंगे। मिथुन राशि वालों की सभी इच्छाएं पूरी होने जा रही है। मेष राशि वालों के भी रुके काम अब पूरे होने लगेंगे।

Posted By: Arvind Dubey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020