Job Rashifal 2023 । कुछ ही दिनों में दिसंबर माह खत्म हो जाएगा और साल 2023 नई उम्मीदों के साथ दस्तक दे देगा। हिंदू ज्योतिष के मुताबिक साल 2023 कुछ राशि के जातकों के लिए काफी शुभ रहने वाला है और साल 2022 में उनकी जो मनोकामनाएं पूरी नहीं हो पाई थी, वे सभी मनोकामनाएं आने वाले साल में पूरी हो सकती है। यदि आप भी सरकारी नौकरी या प्राइवेट सेक्टर में अच्छी नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो हम आपको बता दें कि साल 2023 में इन राशि के जातकों को अच्छा रोजगार मिल सकता है -

रोजगार को लेकर ग्रहों की स्थिति

हिंदू ज्योतिष में बुध, सूर्य और गुरु ग्रह को नौकरी और व्यवसाय का कारक बताया गया है और जब ये तीनों ही ग्रह नौकरी में उच्च पद, सरकारी नौकरी, व्यापार और सम्मान दिलाने में अधिक प्रभावशाली होते हैं। ग्रहों की स्थिति के अनुसार बुध का गोचर वर्ष 2023 की शुरुआत से पहले ही अपना प्रभाव दिखाना शुरू कर देगा। बुध 03 दिसंबर 2022 को धनु राशि में प्रवेश कर चुका है। वहीं दूसरी ओर 28 दिसंबर को मकर राशि में प्रवेश करेगा। इसके अलावा 31 दिसंबर को बुध वक्री होकर धनु राशि में प्रवेश करेगा। इसके बाद 7 फरवरी को बुध मकर राशि में प्रवेश करेगा। साल 2023 में गुरु, सूर्य और शनि ग्रह भी राशि परिवर्तन करेंगे, जिसका असर राशि के जातकों पर लाभकारी होगा।

मेष राशि

नौकरी के मामले में मेष राशि के जातकों के लिए साल 2023 अच्छा होगा। नौकरी की बहुत अच्छी संभावनाएं बन रही हैं। सूर्य, बुध और गुरु का गोचर मेष राशि में शुभ रहेगा। 22 अप्रैल 2023 को शुभ फल देने वाले बृहस्पति आपकी राशि में प्रवेश करेंगे, जो बहुत ही शुभ माना जा रहा है। बुध और सूर्य आपकी राशि के नवम भाव में स्थित होंगे, जो कि भाग्य भाव है।

सिंह राशि

सिंह राशि वालों के लिए भी साल 2023 शुभकारी होगा बुध और सूर्य का गोचर सिंह राशि के पंचम भाव में होने से बुधादित्य योग बनेगा। करियर में सफलता मिलेगी। ग्रहों का शुभ गोचर पूरे वर्ष आपके पक्ष में रहेगा। सरकारी नौकरी के लिए भी प्रयास करते रहें। नौकरीपेशा लोगों के लिए नौकरी में प्रमोशन के योग हैं।

तुला राशि

तुला राशि के जातकों की मेहनत रंग लाएगी। नौकरी पाने में परिजनों का अच्छा सहयोग मिलेगा। सरकारी नौकरी के अच्छे अवसर मिल सकते हैं। इसके अलावा तुला राशि के जातक किसी भी अन्य पेशे से जुड़े हैं। उनके लिए यह साल काफी सकारात्मक रहेगा।

धनु राशि

धनु राशि वालों के लिए साल 2023 में शनि की साढ़े साती खत्म होने वाली है। सूर्य और गुरु का राशि परिवर्तन धनु राशि के जातकों के लिए किसी वरदान से कम नहीं रहने वाला है। इस दौरान नौकरी के अच्छे अवसर मिलेंगे। नौकरी के लिए विदेश यात्रा भी कर सकते हैं।

डिसक्लेमर

'इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक प्रेषित की गई हैं। हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है, पाठक या उपयोगकर्ता इसे सिर्फ सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी।'

Posted By: Sandeep Chourey

  • Font Size
  • Close