Navratri 2022 Day 1 LIVE Aarti: शक्ति की आराधन का पर्व नवरात्र (Navratri 2022) 26 सितंबर, सोमवार से शुरू हो चुका है। देश के सभी प्रमुख माता मंदिरों में विशेष अनुष्ठान हो रहे हैं। विशेष साज-सज्जा की गई है। सुबह से मंदिरों में भक्तों का ताता लगा है। सुरक्षा के विशेष बंदोबस्त किए गए हैं। माता मंदिरों में सुबह से विशेष आरती की जा रही है। कई मंदिरों से लाइव आरती की व्यवस्था की गई है। यहां देखिए महाराष्ट्र में मुंबई की प्रसिद्ध मुंबा देवी मंदिर की सुबह की आरती का वीडियो। बता दें, कोरोना महामारी के कारण पिछले सालों नवरात्र का त्योहार खुलकर नहीं मनाया जा सका था। इस बार देशभर में पांडालों की संंख्या बढ़ गई है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया यह ट्वीट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा, 'शक्ति की उपासना के महापर्व नवरात्रि की आप सभी को बहुत-बहुत शुभकामनाएं। आस्था और विश्वास का यह पावन अवसर हर किसी के जीवन में नई ऊर्जा और नए उत्साह का संचार करे। जय माता दी!'

Navratri 2022 Day 1 LIVE Aarti: देखिए मुंबा देवी का वीडियो

फोटो: नवरात्रि के पहले दिन दिल्ली के झंडेवालान मंदिर में भक्तों ने की पूजा-अर्चना। देखिए तस्वीरें।

Image

Image

Image

Image

फोटो: जम्मू-कश्मीर में कटरा स्थित माता वैष्णो देवी मंदिर में नवरात्र की तैयारियां की गई हैं, देखिए तस्वीरें

Image

Image

Image

Image

Koo App

#UPCM @myogiadityanath ने शारदीय नवरात्रि के पावन अवसर पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं। मुख्यमंत्री जी ने लोगों से कोरोना संक्रमण के दृष्टिगत सभी सावधानियां बरतते हुए नवरात्रि तथा दुर्गा पूजा के अवसर पर कार्यक्रमों को आयोजित करने की अपील की है। मुख्यमंत्री जी ने कहा कि भारतीय संस्कृति में मां दुर्गा की उपासना का अत्यधिक महत्व है। मां दुर्गा शक्ति की अधिष्ठात्री देवी हैं।

- Chief Minister Office, Uttar Pradesh (@CMOfficeUP) 25 Sep 2022

Posted By: Arvind Dubey

  • Font Size
  • Close