Sawan Maas 2022: हिंदू धर्म के अनुसार सावन का महीना बहुत ही पवित्र और शुभ माना गया है। इस साल सावन का पवित्र महीना 14 जुलाई 2022 से शुरु हो रहा है। यह 12 अगस्त 2022 तक चलेगा। श्रावण मास में भक्त भगवान शिव की विशेष रूप से पूजा-अर्चना करते हैं। सावन के महीने का समापन श्रावण पूर्णिमा के साथ ही होगा। वहीं सावन का पहला सोमवार 18 जुलाई को पड़ेगा। और सावन का अंतिम सोमवार 8 अगस्त को पड़ रहा है। इस साल सावन में कुल 4 सोमवार आ रहे हैं। वहीं धार्मिक मान्यताओं के अनुसार इस समय मंत्र जप का भी बहुत महत्व होता है। 'ओम नमः शिवाय' मंत्र का जप करने से सभी तरह के दुख-दर्द दूर हो जाते हैं। आइए जानें किन राशि वालों पर कैसा प्रभाव पड़ेगा।

मेष राशि - मेष राशि वालों के लिए सावन का महीना अत्यंत शुभ होने वाला है। सावन की पूरी अवधि में आर्थिक स्थिति बेहतर होगी। भगवान शिव को जल अर्पित करें। इससे उनकी विशेष कृपा बनी रहेगी। करियर और व्यापारिक कार्यों में सफलता के योग बन रहे हैं। साथ ही आर्थिक परेशानी भी दूर होगी। नौकरी में किए गए कार्यों में सफलता के साथ-साथ प्रशंसा भी मिलेगी। सावन के महीने में शिवजी का अभिषेक करना काफी लाभकारी साबित होगा।

मिथुन राशि - मिथुन राशि वालों पर सावन माह में शिवजी की जमकर कृपा बरसने वाली है। इन जातकों को कोई बड़ी खुशखबरी मिल सकती है। नई नौकरी मिलने के योग बन रहे हैं। प्रमोशन हो सकता है। व्यापारियों को इस महीने तगड़ा मुनाफा होगा। यदि कोई कीमती वस्तु खरीदने की योजना बना रहे हैं तो इस महीने वह पूरी हो जाएगी। विदेश से धन लाभ होने की संभावना है।

मकर राशि - मकर राशि का जातकों पर शिव जी की कृपा होती ही रहती है। इस राशि के लोगों के जीवन को शिवजी अपार खुशियों से भर देते हैं। इन्हें जीवन में खूब तरक्की मिलती है। जीवनसाथी के मामले में भी इस राशि के लोग बहुत ही भाग्यशाली होते हैं। भोलेनाथ की कृपा से मकर राशि वालों को एक अच्छा जीवनसाथी मिलता है।

सावन सोमवार की तिथियां

Posted By: Shailendra Kumar

  • Font Size
  • Close