Shukra Grah Gochar 2022 । शुक्र ग्रह का कर्क राशि में प्रवेश 7 अगस्त को होने वाला है। शुक्र के राशि परिवर्तन का सभी राशियों के व्यक्तियों पर स्वास्थ्य, आर्थिक, प्रेम, और वैवाहिक जीवन पर कुछ न कुछ असर जरूर होता है। शुक्र 7 अगस्त, 2022 की सुबह 05:12 बजे राशि चक्र की चौथी राशि यानी कि कर्क राशि में गोचर करेगा।

प्रेम व भौतिक सुखों को प्रभावित करता है शुक्र ग्रह

वैदिक ज्योतिष में मान्यता है कि शुक्र ग्रह को प्रेम व अन्य भौतिक सुखों के कारक के रूप में जाना जाता है। सामान्य तौर पर शुक्र ग्रह को एक लाभकारी ग्रह के रूप में देखा जाता है, इसलिए शुक्र ग्रह के राशि परिवर्तन करने से सभी राशियों पर इसका असर देखा जा सकता है।

शुक्र ग्रह के गोचर का मेष राशि पर असर

मेष राशि के जातकों के लिए शुक्र दूसरे और सातवें भाव के स्वामी है। ऐसे में शुक्र के गोचर काल के दौरान मेष राशि वालों के चौथे भाव यानी कि सुख-सुविधा के भाव में शुक्र का गोचर होगा। ऐसे में मेष राशि वालों को सामाजिक रूप से मान-सम्मान मिलेगा और राजनीति में भी सफलता मिलेगी।

व्यवसाय में होगी उन्नति

मेष राशि वालों पर शुक्र ग्रह के प्रभाव सकारात्मक देखने को मिलेगा। खुद का व्यापार करने वाले लोगों को फायदा होगा। नई नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो अच्छे अवसर व प्रस्ताव प्राप्त होंगे। करियर के लिहाज से इस दौरान सरकारी नौकरी के योग बन सकते हैं। व्यक्तिगत जीवन में प्रेम संबंध में सफलता मिलेगी।

मेष राशि वाले रोज करें हनुमान चालीसा का पाठ

प्रबल संभावना है कि शुक्र के गोचर के दौरान परिवार के सारे मनमुटाव व विवाद दूर हो जाएंगे। स्वास्थ्य के लिहाज से आपके लिए यह गोचर अवधि अनुकूल रहने वाली है। शुक्र गोचर के दौरान मेष राशि वालों के लाभ के लिए रोज हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए और कुंवारी कन्याओं को लाल चुनरी दान करना चाहिए।

डिसक्लेमर

'इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक प्रेषित की गई हैं। हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है, पाठक या उपयोगकर्ता इसे सिर्फ सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी।'

Posted By: Sandeep Chourey

  • Font Size
  • Close