Virat Kohli वर्तमान समय में तीनों में से किसी भी फॉर्मेट की वर्ल्ड इलेवन में जगह बना सकते हैं, लेकिन पूर्व ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर Brad Hogg को ऐसा नहीं लगता है। Brad Hogg ने वर्तमान समय के क्रिकेटरों की वर्ल्ड टेस्ट इलेवन में चार भारतीय खिलाड़ियों को शामिल किया। इसमें हैरानी वाली बात यह है कि उन्होंने Virat Kohli को इस टीम में जगह नहीं दी।

Brad Hogg की इस टीम में भारत के अलावा ऑस्ट्रेलिया के भी चार खिलाड़ियों को जगह दी गई। इसके अलावा पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के एक-एक खिलाड़ी को शामिल किया गया। Virat Kohli को न्यूजीलैंड दौरे पर खराब प्रदर्शन का खामियाजा भुगतना पड़ा। ब्रेड हॉग ने कहा, हर कोई यह पूछेगा कि Virat Kohli को टीम में शामिल क्यों नहीं किया गया लेकिन यदि आप उनकी पिछली 15 टेस्ट पारियों को देखोगे तो वे सिर्फ चार बार 31 से ज्यादा रन बना पाए हैं। इसी वजह से मैंने उन्हें अपनी वर्तमान टेस्ट इलेवन में जगह नहीं दी हैं।

इस पूर्व ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर ने भारत के मयंक अग्रवाल और रोहित शर्मा को वर्ल्ड इलेवन के ओपनर के रूप में चुना। उन्होंने कहा, मयंक के कवर ड्राइव और फ्रंट फुट पर खेले हुए पुल शॉट देखना शानदार रहता है। रोहित भाग्यशाली रहे जो टीम में जगह बना गए। उनका टेस्ट में औसत 90 रहा है लेकिन उन्होंने सिर्फ भारत में टेस्ट मैच खेले हैं। उन्मुक्त होकर खेलने की उनकी शैली मुझे पसंद है।

हॉग ने तीसरे और चौथे क्रम पर अपने ही देश के मार्नस लाबुशाने और स्टीव स्मिथ को रखा। उन्होंने पाकिस्तान के बाबर आजम को पांचवें क्रम पर जगह दी। उन्होंने कहा कि पिछले साल पाकिस्तान ने जब ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया था तब बाबर आजम ने ब्रिस्बेन में शतक लगाया था, इस वजह से उन्हें चुना। उस पिच पर विदेशी खिलाड़ियों के बल्लेबाजी करना आसान नहीं था लेकिन उन्होंने जबर्दस्त प्रदर्शन किया था। हॉग ने ऑलराउंडर को शामिल नहीं करने का फैसला किया इसलिए छठे क्रम पर भारत के अजिंक्य रहाणे को रखा।

दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डी कॉक को विकेटकीपर के रूप में चुना गया। उन्होंने तीन गेंदबाजों को इस प्लेइंग इलेवन में जगह दी। ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस, न्यूजीलैंड के नील वेगनर और भारत के मोहम्मद शमी जगह पाने में सफल रहे। स्पिनर के रूप में उन्होंने नाथन लियोन को चुना।

ये खिलाड़ी रहे दुर्भाग्यशाली:

हॉग ने कहा कि न्यूजीलैंड के टॉम लाथम, इंग्लैंड के रोरी बर्न्स, ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर, भारत के ईशांत शर्मा और इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड और बेन स्टोक्स दुर्भाग्यशाली रहे और टीम में जगह पाने से चूक गए।

ब्रेड हॉग की वर्तमान खिलाड़ियों की वर्ल्ड टेस्ट इलेवन: मयंक अग्रवाल, रोहित शर्मा, मार्नस लाबुशाने, स्टीव स्मिथ, बाबर आजम, अजिंक्य रहाणे, क्विंटन डी कॉक, पैट कमिंस, नील वेगनर, मोहम्मद शमी, नाथन लियोन।

Posted By: Kiran K Waikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना