Virat Kohli blasts Australian bowlers: Virat Kohli को चुनौतियां पसंद है और इसी के चलते उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने में हमेशा मजा आता हैं। Virat Kohli ने वैसे तो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कई यादगार पारियां खेली हैं लेकिन फैंस को उनके द्वारा चार साल पहले 2016 टी20 वर्ल्ड कप में कंगारू टीम के खिलाफ खेली पारी आज भी याद है। Virat Kohli ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच विजयी पारी खेल भारत को सेमीफाइनल में पहुंचाया था।

आज से ठीक चार साल पहले 27 मार्च 2016 को मोहाली के पीसीए स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 वर्ल्ड कप का सुपर 10 का मुकाबला हुआ था। इस महत्वपूर्ण मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने 160 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा किया था जिसके जवाब में भारत ने अपने ओपनर्स रोहित शर्मा और शिखर धवन के विकेट सस्ते में गंवा दिए थे। विराट कोहली शुरू में थोड़ा संभलकर खेले और उन्होंने 39 गेंदों में 3 चौकों और 1 छक्के की मदद से अर्द्धशतक पूरा किया। भारत को जीत के लिए 4 ओवरों में 47 रन चाहिए थे तो ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी नजर आ रहा था।

ऐसे में विराट कोहली रंग में आए और उन्होंने चौकों की झड़ी लगा दी, जेम्स फॉकनर और नाथन कोल्टर नाइल के दो ओवरों में 35 रन बने और मैच का पलड़ा भारत के पक्ष में झुक गया। भारत ने 5 गेंद शेष रहते 4 विकेट खोकर टारगेट हासिल कर लिया। विराट कोहली 51 गेंदों में 9 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 82 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने कप्तान महेंद्रसिंह धोनी (18 नाबाद) के साथ पांचवें विकेट के लिए 67 रनों की अविजित भागीदारी की।

इस जीत से भारत इस टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंच गया जबकि ऑस्ट्रेलिया टूर्नामेंट से बाहर हो गया। अपनी उम्मीदें ध्वस्त होने की वजह से विराट कोहली की यह पारी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को दर्द देने वाली साबित हुई।

आईसीसी ने पारी को किया याद, शेयर किया वीडियो

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने विराट कोहली की उस पारी को याद किया। आईसीसी ने आज उस पारी का वीडियो अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर शेयर करते हुए लिखा, '2016 में आज ही के दिन विराट कोहली ने ऐसा किया था।'

Posted By: Kiran K Waikar

fantasy cricket
fantasy cricket