जोहान्सबर्ग। दिग्गज दक्षिणी अफ्रीकी क्रिकेटर AB de Villiers ने साल 2018 में अचानक इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेकर सबको चौंका दिया था। पिछले कुछ समय से उनके संन्यास की वापसी की अटकलें लगाई जा रही है। AB de Villiers ने इस बारे में बड़ा बयान देते हुए कहा कि उनकी इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी हो सकती हैं।

पहले ऐसा माना जा रहा था कि AB de Villers आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के बाद संन्यास लेंगे लेकिन उन्होंने साल 2018 में ही अचानक संन्यास की घोषणा कर दी थी। वर्ल्ड कप में दक्षिण अफ्रीकी टीम का प्रदर्शन निराशाजनक रहा और टीम सेमीफाइनल में भी नहीं पहुंच पाई थी। हाशिम अमला और एबी डीविलियर्स के संन्यास से द. अफ्रीकी टीम की मुश्किले बढ़ गई थी। डीविलियर्स ने खुद को 2019 वर्ल्ड कप के लिए उपलब्ध बताया था लेकिन उन्हें टीम में नहीं लिया गया।

इस बारे में ऐसी खबरें सामने आई थी कि सिलेक्टर्स का कहना था कि टीम घोषित होने के एक दिन पहले डीविलियर्स ने कप्तान फॉफ डु प्लेसिस को फोन कर अपनी उपलब्धता के बारे में बताया था। क्रिकेट के जानकारों ने डीविलियर्स के प्रस्ताव को ठुकराने के लिए टीम प्रबंधन की आलोचना की थी।

बिग बैश लीग में ब्रिस्बेन की तरफ से खेल रहे डीविलियर्स ने कहा, मैं इस मामले में मार्क बाउचर, ग्रीम स्मिथ (क्रिकेट निदेशक) और कप्तान फॉफ डु प्लेसिस के संपर्क में हूं। अभी तो लंबा समय है और कुछ भी हो सकता है। मैं उस वक्त फॉर्म में होना चाहिए। इसके चलते मैं अपना नाम दावेदारों में शामिल करना चाहता हूं। स्मिथ ने पद संभालते ही मार्क बाउचर को चीफ कोच नियुक्त किया था। जैक्स कैलिस नए बल्लेबाजी सलाहकार है।

डीविलियर्स ने कहा, करीब एक दशक तक इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने और वर्तमान प्रबंधन के साथ अच्छे तालमेल के चलते मेरी टीम में वापसी हो सकती हैं। वर्तमान टीम प्रबंधन को पता है कि खिलाड़ियों के साथ कैसा व्यवहार किया जाता है और खिलाड़ियों को क्या चाहिए होता है।

Posted By: Rahul Vavikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना