कराची। Abdul Razzak criticise Virat Kohli and Jasprit Bumrah: सुर्खियों में आने के लिए पाकिस्‍तानी खिलाड़ियों ने भारतीय खिलाड़ियों की आलोचना का रास्ता अपनाया हुआ है। इस कड़ी में अब पूर्व ऑल राउंडर अब्‍दुल रज्‍जाक भी जुड़ गए हैं। भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को बेबी बॉलर कहने के बाद रज्जाक ने अब भारतीय कप्‍तान विराट कोहली पर निशाना साधा है।

'बुमराह मेरे सामने बेबी बॉलर'

बता दें कि रज्‍जाक ने भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को बच्चा बताया था। इस बेतुके बयान पर रज्जाक की बहुत किरकिरी हुई और सोशल मीडिया पर फैंस ने उन्हें जमकर घेरा। एक इंटरव्यू के दौरान रज्जाक ने कहा कि बुमराह उनके सामने बच्चे हैं और वह खेल रहे होते तो बुमराह की मैदान पर खूब पिटाई करते। उन्होंने कहा- यदि मैं खेलता तो मेरे खिलाफ दबाव बुमराह पर होता। मैंने ग्लैन मैक्ग्राथ और वसीम अकरम जैसे गेंदबाजों का सामना किया है। इसके अलावा भी मैंने कई विश्व स्तरीय गेंदबाजों का सामना किया इसलिए मुझे बुमराह जैसे गेंदबाज के खिलाफ बल्लेबाजी करने में कोई परेशानी पेश नहीं आती। रज्जाक ने जैसे ही ये बयान दिया, वो सोशल मीडिया पर ट्रोल हो गए। उनके बेतुके बयान की यूजर्स ने जमकर खिल्ली उड़ाई।

फैंस ने दिखाया आईना

बुमराह को बेबी बॉलर कहने के बाद फैंस ने रज्जाक को जमकर ट्रोल किया। फैंस ने उन्हें भारतीय तेज गेंदबाज मुनाफ पटेल की याद दिलाई जिन्होंने 2011 के वर्ल्ड कप में रज्जाक को बोल्ड किया था। एक यूजर ने लिखा 116 किमी प्रतिघंटे की स्पीड वाले मुनाफ पटेल की गेंद पर आप बोल्ड हो गए, तो बुमराह के सामने कैसे टिकेंगे। एक फैन ने उन्हें ये भी कहा कि क्रिकेट के किसी फॉर्मेट में उनका औसत 30 से ज्यादा का नहीं है और वे बुमराह का सामना करने की बात कर रहे हैं।

विराट के लिए ये कहा

रज्जाक ने यहीं सबक नहीं लिया। इसके बाद रज्जाक ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को लेकर भी फिजूल का बयान दे डाला। रज्जाक ने कहा- विराट लगातार प्रदर्शन करने वाले बल्‍लेबाज जरूर हैं, लेकिन मैं उन्‍हें महान बल्‍लेबाज सचिन तेंडुलकर की श्रेणी में नहीं रखता हूं। विराट जब रन बनाते हैं तो बनाते है। वे भारतीय टीम के लिए अच्‍छे खिलाड़ी हो सकते हैं लेकिन मैं सचिन की श्रेणी का बल्लेबाज नहीं मानता।

'टी20 ने क्रिकेट के स्तर को गिराया'

इतना ही नहीं रज्‍जाक ने कहा कि दुनिया में क्रिकेट के स्‍तर में गिरावट आई है। उन्‍होंने कहा- 1992 से 2007 के बीच पूरी दुनिया ने कई वर्ल्ड क्लास खिलाड़ी देखे, पर अब वैसे खिलाड़ी देखने को नहीं मिल रहे। टी20 फॉर्मेट ने पूरा क्रिकेट बदल दिया है।

अपनी टीम की भी आलोचना की

रज्जाक ने अपनी टीम के चयन के पैमाने पर भी सवाल उठाए। उन्होंने कहा- मुझे पता चला कि ऑस्‍ट्रेलिया में उन गेंदबाजों को सिलेक्‍ट किया गया जिन्‍होंने नेट्स पर सीनियर बल्‍लेबाजों को थोड़ा परेशान किया। क्‍या ये सिलेक्‍शन का पैमाना होना चाहिए। ऐसे ही फैसलों से पाकिस्तानी क्रिकेट बर्बाद हुआ है। आप खुद ही देख लो को ऐसे गेंदबाजों का ऑस्‍ट्रेलिया में कैसा प्रदर्शन रहा। ऑस्ट्रेलिया में पाकिस्‍तान को दोनों टेस्‍ट में पारी के अंतर से हार का सामना करना पड़ा। गलत खिलाड़‍ियों का चयन होगा तो ऐसे ही परिणाम सामने आएंगे। नसीम शाह और हसनैन अच्‍छे खिलाड़ी हैं, लेकिन उन्हें बिना अनुभव के ही टीम में ले लिया गया। रज्जाक पाकिस्‍तान के लिए 46 टेस्‍ट, 265 वनडे और 32 टी20 मैच खेल चुके हैं।

Posted By:

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020