लखनऊ। Afghanistan vs West Indies: इविन लुईस और किरोन पोलार्ड ने वेस्टइंडीज को अफगानिस्तान के खिलाफ पहले इंटरनेशनल टी20 मैच में 30 रनों से जीत दिलाई। वेस्टइंडीज के 164/5 के जवाब में अफगानिस्तान 9 विकेट पर 134 रन ही बना पाया। वेस्टइंडीज ने इसी के साथ 3 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई।

टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी कर रहे वेस्टइंडीज की शुरुआत खराब रही जब ब्रैंडन किंग मात्र 4 रन बनाकर मुजीब उर रहमान के शिकार बने। इसके बाद लुईस ने शिमरोन हेटमायर (21) के साथ दूसरे विकेट के लिए 87 रन जोड़े। कप्तान राशिद खान ने हेटमायर को विकेटकीपर रहमतुल्लाह गुरबाज के हाथों झिलवाकर खतरनाक होती इस साझेदारी को तोड़ा। लुईस ने 26 गेंदों में 4 चौकों और 5 छक्कों की मदद से अर्द्धशतक पूरा किया। वे 41 गेंदों में 68 रन बनाकर गुलबदीन नईब के शिकार बने। उन्होंने 4 चौके और 6 छक्के लगाए। दिनेश रामदीन ने 20 रन बनाए जबकि पोलार्ड 22 गेंदों पर 2 चौकों और 1 छक्के की मदद से 32 रन बनाकर नाबाद रहे।

165 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए अफगानिस्तान की शुरुआत खराब रही और उसने मात्र 7 रनों पर 2 विकेट गंवा दिए। जेसन होल्डर ने रहमतुल्लाह गुरबाज को खाता भी नहीं खोलने दिया तो शेल्डन कॉटरेल ने इब्राहिम जादरान (2) को फेबियन एलन के हाथों झिलवाया। हजरतुल्लाह जजाई (23) ने असगर अफगान (25) के साथ तीसरे विकेट के लिए 45 रन जोड़े। केसरिक विलियम्स ने जजाई को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। पोलार्ड ने इसके बाद असगर और नजीबुल्लाह जादरान को आउट कर अफगानी टीम की उम्मीदों को ध्वस्त किया। हेडन वॉल्श ने मोहम्मद नबी और गुलबदीन नईब को चलता किया तो विलियम्स ने राशिद खान और नवीन उल हक को पैवेलियन लौटाया। फरीद अहमद 24 रन बनाकर नाबाद रहे। विलियम्स सबसे सफल गेंदबाज रहे, उन्होंने 17 रनों पर 3 विकेट लिए। पोलार्ड और वॉल्श ने 2-2 विकेट हासिल किए।

Posted By: Kiran Waikar