लखनऊ। Afghanistan vs West Indies: वेस्टइंडीज के निकोलस पूरन अफगानिस्तान के खिलाफ शानदार प्रदर्शन की वजह से चर्चा में थे लेकिन सोमवार को तीसरे इंटरनेशनल वनडे मैच के दौरान उनका एक वीडियो वायरल हुआ और उन पर गेंद से छेड़छाड़ के मामले में उंगलियां उठ रही हैं। पूरन को अफगानी पारी के 32वें ओवर में गेंद को जांघ पर रगड़ते हुए और फिर उसे नाखून से कुरेदते हुए कैमरे पर देखा गया।

देखते ही देखते इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। पूरन इस सीरीज में विकेटकीपिंग नहीं कर रहे हैं। उन्हें फील्डिंग के दौरान इस तरह गेंद को रगड़ते हुए देखा गया और फिर उन्हें नाखून से कुरेदते हुए देखे जाने से उनके मुश्किल में घिरने की संभावना नजर आ रही है। यदि आईसीसी ने उन्हें गेंद से छेड़छाड़ का दोषी पाया गया तो उन्हें भी निलंबित किया जा सकता है।

क्रिकेट जगत अभी तक ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर और केमरान बेनक्रॉफ्ट के बॉल टैंपरिंग मामले को भूल नहीं पाया है। इस मामले की वजह से स्मिथ और वॉर्नर को एक-एक साल के लिए और बेनक्रॉफ्ट को 9 महीनों के लिए निलंबित किया गया था।

पूरन यदि बैन किए गए तो यह वेस्टइंडीज के लिए करारा झटका होगा। वे 16 मैचों की 14 पारियों में 44.58 की औसत से 535 रन बना चुके हैं। उन्होंने इस दौरान 1 शतक और 3 अर्द्धशतक लगाया है।

वेस्टइंडीज ने किया अफगानिस्तान का सफाया :

शाई होप के नाबाद शतक (109) से वेस्टइंडीज ने अफगानिस्तान को 5 विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में उसका 3-0 से सफाया किया। अफगानिस्तान ने असगर अफगान (86) की पारी से 7 विकेट पर 249 रन बनाए। इसके जवाब में वेस्टइंडीज ने 8 गेंद शेष रहते 5 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया। होप को मैन ऑफ द मैच और रोस्टन चेस को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया।

Posted By: Kiran Waikar