इस्लामाबाद। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान इमरान खान के पाकिस्तान का प्रधानमंत्री बनते ही क्रिकेट की राजनीति में भी खींचतान शुरू हो गई है। इमरान के शपथ लेने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के चेयरमैन नजम सेठी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। उनके उत्तराधिकारी के लिए इमरान ने आईसीसी के पूर्व अध्यक्ष एहसान मनी को नियुक्त किया है।

सेठी पिछले 4 साल से पीसीबी चेयरमैन के पद पर कार्यरत थे और पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की कुछ हद तक वापसी का श्रेय उन्हें दिया जाता है।

इमरान ने कहा- 'मैं एहसान मनी को पीसीबी का चेयरमैन नियुक्त करता हूं। इस काम के लिए उनके पास बेहद और बेशकीमती अनुभव है। वह आईसीसी में पीसीबी का प्रतिनिधित्व करेंगे। वह तीन साल आईसीसी के कोषाध्यक्ष रहे और उसके बाद तीन साल तक आईसीसी के अध्यक्ष रहे थे।'

इमरान और सेठी में हमेशा रही तनातनी

इमरान के पाकिस्तान का प्रधानमंत्री चुने जाने के बाद से ही पीसीबी में सेठी के भविष्य को लेकर संकट के बादल छाए हुए थे। क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान के साथ सेठी के संबंध सौहार्दपूर्ण कभी नहीं रहे।

सेठी ने ट्विटर पर लिखा, "मैं पीसीबी चेयरमैन के पद से इस्तीफा देने के लिए नए प्रधानमंत्री के शपथ लेने का इंतजार कर रहा था। मैंने सोमवार को यह कर दिया। मैं पीसीबी को शुभकामनाएं देता हूं और उम्मीद करता हूं कि हमारी क्रिकेट टीम और मजबूत होगी।"

Posted By:

  • Font Size
  • Close