मुंबई। MS Dhoni के बाद अब पूर्व भारतीय कप्तान और बीसीसीआई अध्यक्ष Sourav Ganguly पर बायोपिक बनने जा रही हैं। मीडिया रिपोटर्स् के अनुसार इसी सिलसिले में जाने-माने फिल्म निर्माता Karan Johar और Sourav Ganguly की कई बार मुलाकात हुई हैं।

पिछले कुछ समय में कई खिलाड़ियों पर बायोपिक बन चुकी है और काफी सफल भी रही हैं। मोहम्मद अजहरूद्दीन, एमसी मैरीकॉम, महेंद्रसिंह धोनी और संदीप सिंह पर बायोपिक बन चुकी है। इसके अलावा इस समय भी कई अन्य खिलाड़ियों पर बायोपिक का काम चल रहा है। महेंद्रसिंह धोनी का बायोपिक को बहुत पसंद भी किया गया था, सुशांत सिंह राजपूत ने उसमें मुख्य भूमिका निभाई थी।

इसी कड़ी में नया नाम पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली का जुड़ जाएगा। पहले एकता कपूर उन पर बायोपिक बनाना चाहती थी लेकिन बात नहीं बन पाई। अब इस मामले में Karan Johar का नाम जुड़ गया है। Sourav Ganguly को क्रिकेट जगत में 'दादा' के नाम से जाना जाता है, इसके चलते इस फिल्म का नाम 'दादागीरी' हो सकता है। Sourav Ganguly ने कहा, एकता कपूर से मेरी एक बार मुलाकात हुई थी, लेकिन बात आगे नहीं बढ़ पाई। यह सही है कि इस समय खेलों पर कई बायोपिक बनाई जा रही है लेकिन मैंने सोचा नहीं था कि मेरे उपर बायोपिक बनाई जाएगी। मैं उम्मीद करता हूं कि यदि मेरी बायोपिक बनाई गई तो दर्शक उसे पसंद करेंगे।

रितिक रोशन को अपनी भूमिका में देखना चाहेंगे :

कुछ समय पहले जब एक टॉक शो के दौरान सौरव गांगुली से पूछा गया था कि यदि उन पर बायोपिक बनी तो वे किस एक्टर को खुद का रोल निभाते हुए देखना चाहेंगे तो उन्होंने रितिक रोशन का नाम लिया था। रितिक रोशन को सौरव गांगुली बहुत पसंद करते हैं। ऐसा माना जा रहा है कि यदि यह फिल्म बनी तो बहुत सफल होगी क्योंकि जहां गांगुली का मैदान के अंदर प्रदर्शन जितना धमाकेदार रहता था, वहीं मैदान के बाहर उनका नाम कई विवादों के साथ जुड़ा रहा है।

सौरव गांगुली का करियर :

सौरव गांगुली ने अपने 12 साल के इंटरनेशनल क्रिकेट करियर में 113 टेस्ट मैचों में 42.17 की औसत से 7212 रन बनाए। उन्होंने इस दौरान 16 शतक और 35 अर्द्धशतक लगाए। उन्होंने इस दौरान 32 विकेट भी लिए। उन्होंने 311 इंटरनेशनल वनडे में 41.02 की औसत से 11363 रन बनाए और 100 विकेट भी लिए। सौरव गांगुली की पहचान बेहद आक्रामक कप्तान के रूप में थी और उन्हें भारतीय टीम को 'टीम इंडिया' बनाने का श्रेय जाता है। क्रिकेट से संन्यास के बाद वे प्रशासन में जुड़े और वर्तमान में बीसीसीआई अध्यक्ष हैं।

Posted By: Kiran K Waikar