सिडनी। All Stars T20 match: मास्टर ब्लास्टर Sachin Tendulkar अब एक नई भूमिका में नजर आएंगे। ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी भीषण आग के प्रभावितों की मदद के लिए आयोजित ऑल स्टार्स चैरिटी टी20 मैच में Sachin Tendulkar रिकी पोंटिंग की टीम के कोच बनेंगे। इसके अलावा वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज कोर्टनी वॉल्श इस मैच में शेन वॉर्न इलेवन के कोच की भूमिका निभाएंगे। बता दें कि दिग्गज खिलाड़ियों की मौजूदगी वाले इस मैच से होने वाली कमाई ऑस्ट्रेलिया के रेड क्रॉस में दी जाएगी।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मिली जानकारी के मुताबिक आग के प्रभावितों की मदद के लिए धनराशि जुटाने के उद्देश्य से इस चैरिटी मैच को बुशफायर क्रिकेट बैश का नाम दिया गया है और ये मैच 8 फरवरी को खेला जाएगा। बता दें कि इस ऑल स्टार्स चैरिटी मैच से सचिन, पोटिंग, वॉर्न और वॉल्श के अलावा जस्टिन लैंगर, एडम गिलक्रिस्ट, ब्रेट ली, शेन वॉटसन, माइकल क्लार्क, एलेक्स ब्लैकवेल, स्टीव वॉ और मेल जोंस सहित कई अन्य दिग्गज खिलाड़ी जुड़े हैं।

मची भारी तबाही

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग ने भयानक तबाही मचाई है। आग से 29 लोग मारे गए जबकि हजारों घर उजड़ गए हैं। इसके अलावा 50 करोड़ से ज्यादा जीव-जंतु भी आग की चपेट में आए हैं। इस तबाही से निपटने के लिए ऑस्ट्रेलियाई सरकार लगातार प्रयास कर रही है।

कई देश ऑस्ट्रेलिया की मदद कर रहे हैं। इसके अलावा कई बड़ी हस्तियां मदद के लिए अपनी-अपनी तरफ से प्रयास कर रही हैं। खासतौर से खेल जगत से जुड़े कई दिग्गज मदद के लिए पहल कर रहे हैं। शेन वॉर्न पहले ही अपनी बैगी ग्रीन कैप नीलाम कर रेड क्रॉस को 10 लाख 7500 ऑस्ट्रेलियाई डॉलर (करीब 4 करोड़ 92 लाख 8 हजार रुपए) की मदद दे चुके हैं। क्रिस लिन, ग्लेन मैक्सवेल और डार्सी शार्ट जैसे खिलाड़ी बिग बैश लीग से मिलने वाली राशि का बड़ा हिस्सा भी दान कर रहे हैं। शीर्ष टेनिस खिलाड़ी एश्ले बार्टी ने भी ब्रिसबेन अंतरराष्ट्रीय में मिली राशि दान की। अब ये ऑल स्टार्स चैरिटी मैच खेला जा रहा है।

Posted By: Rahul Vavikar

fantasy cricket
fantasy cricket