नई दिल्ली। बीसीसीआई के सीनियर सिलेक्शन कमेटी के चीफ रहे MSK Prasad का कार्यकाल कुछ समय पहले ही खत्म हुआ था। MSK Prasad का कार्यकाल अच्छा रहा और उन्होंने भारतीय क्रिकेट की भलाई के लिए कई अच्छे फैसले लिए थे। वैसे उनके कई फैसलों की क्रिकेट विशेषज्ञों और फैंस ने आलोचना की थी और MSK Prasad को भी अपनी कमेटी के तीन फैसलों का मलाल है। इनमें Ambati Rayudu को 2019 वर्ल्ड कप टीम में शामिल नहीं करने का फैसला शामिल है।

MSK Prasad ने कहा, 'Ambati Rayudu अंतिम क्षणों तक हमारी योजना में थे लेकिन सिलेक्शन के दिन वो चूक गए। पिछले एक साल से कमेटी उनका सपोर्ट कर रही थी लेकिन अंतिम क्षणों में उनकी जगह विजय शंकर को मौका दिया गया। ऐसा नहीं है कि इस फैसले का सिर्फ मुझे अफसोस रहेगा, मेरा मानना है कि पूरी सिलेक्शन कमेटी को इस बात पर बुरा लगा था।

करूण नायर को पर्याप्त मौके नहीं दिए:

एमएसके प्रसाद ने कहा कि टेस्ट मैच में तिहरा शतक लगाने वाले करूण नायर को ज्यादा मौके नहीं दिए जाने का उन्हें हमेशा अफसोस रहेगा। साल 2016 में कर्नाटक के करूण नायर ने अपने तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई टेस्ट मैच में तिहरा शतक लगाया था। प्रसाद ने कहा, टेस्ट मैच में तिहरा शतक लगाना बड़ी बात है लेकिन हमने करूण को इसके बाद ज्यादा मौके नहीं दिए। हमें करूण को वापसी के लिए ज्यादा मौके देने चाहिए थे।

अश्विन और जडेजा को गलत समय टीम से निकाला:

प्रसाद ने कहा कि उन्हें तीसरा अफसोस Ravichandran Ashwin और Ravindra Jadeja को सीमित ओवरों की टीम से बाहर करने का रहेगा। जडेजा ने तो सीमित ओवरों के फॉर्मेट में टीम इंडिया में वापसी कर ली लेकिन उसके बाद से अश्विन को मौका नहीं मिल पाया है। 2017 चैंपियंस ट्रॉफी के बाद सिलेक्टर्स ने अश्विन और जडेजा को सीमित ओवरों की टीम से बाहर कर कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल को टीम में शामिल किया था। इस बदलाव से टीम को फायदा भी हुआ लेकिन जब अश्विन और जडेजा को टीम से बाहर किया गया तो उस वक्त वे वर्ल्ड रैंकिंग में पहले और दूसरे क्रम पर थे।

Posted By: Kiran K Waikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना