बॉलीवुड एक्ट्रेस Anushka Sharma जल्द ही सिल्वर स्क्रीन पर एक महिला क्रिकेटर की Biopic करती नजर आएंगी। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो Anushka Sharma भारतीय महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान Jhulan Goswami की Biopic करने जा रही हैं। इसके लिए Anushka Sharma ने शूटिंग भी शुरू कर दी है।

बॉलीवुड में इन दिनों खिलाड़ियों के जीवन पर Biopic बनाने का ट्रेंड चल रहा है। Ranveer Singh भी 1983 की वर्ल्ड चैंपियन भारतीय क्रिकेट टीम की कहानी पर आधारित फिल्म में कप्तान कपिल देव की भूमिका निभा रहे हैं, वहीं शाहिद कपूर की फिल्म जर्सी में कर रहे हैं। इससे पहले सचिन तेंडुलकर, महेंद्र सिंह धोनी, मुक्केबाज एमसी मैरीकॉम, हॉकी खिलाड़ी संदीप सिंह, फ्लाइंग सिख मिल्खा सिंह सहित कई खिलाड़ियों पर फिल्में बन चुकी हैं। अब Anushka Sharma भी टीम इंडिया की पूर्व कप्तान Jhulan Goswami का किरदार बड़े परदे पर निभाती नजर आएंगी। इसे लेकर कलकत्ता टाईम्स ने एक ट्वीट कर जानकारी दी कि Jhulan Goswami की Biopic की शूटिंग शुरू हो गई है।

इस फिल्म के लिए Anushka Sharma अपनी भूमिका के लिए तैयारियों में जुट गई हैं। फिलहाल वे ट्रेनिंग ले रही हैं। Jhulan Goswami की स्टाइल और क्रिकेटर दिखने के लिए अनुष्का भारतीय क्रिकेटर जेमिमा रॉड्रिग्स के पिता इवान रॉड्रिग्स और कोच प्रशांत शेट्टी से ट्रेनिंग ले रही हैं।

शनिवार को Anushka Sharma ने फिल्म का टीजर शूट किया। फिलहाल इस फिल्म का टाइटल तय नहीं किया गया है, लेकिन माना जा रहा है कि प्रोसित रॉय द्वारा निर्देशित इस फिल्म का नाम चकदहा एक्सप्रेस होगा। झूलन पश्चिम बंगाल के नादिया जिले के इसी इलाके से सम्बंध रखती हैं। प्रोसित रॉय इससे पहले अनुष्का की फिल्म परी डायरेक्ट कर चुके हैं। Biopic पूरी तरह से उनके जीवन के सफर पर केंद्रित होगी और जीवन में उनके संघर्ष को बताया जाएगा।

शूटिंग के इस सीक्वेंस में झूलन बनीं Anushka Sharma मैच खेलने के लिए टीम के साथ मैदान में प्रवेश कर रही हैं। दरअसल झूलन की चलने की एक खास स्टाइल है और अनुष्का शर्मा उनसे ही इस स्टाइल को सीख रही हैं। इस फिल्म के लिए अनुष्का ने झूलन की तरह हैयरस्टाइल भी करा ली है।

ये ट्रेनिंग कोलकाता में चल रही है। बता दें कि फिल्म के लिए Anushka Sharma ने झूलन गोस्वामी से मुलाकात भी की थी। इसी मुलाकात की एक तस्वीर भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। ये तस्वीर कोलकाता के ईडन गार्डन्स की है। इसमें Anushka Sharma टीम इंडिया की नीली जर्सी में नजर आ रही हैं।

गौरतलब है कि Anushka Sharma की बीते एक साल में कोई फिल्म नहीं आई है। 2018 में फिल्म जीरो के बाद उनकी कोई फिल्म नहीं आई। इस फिल्म में वे शाहरुख खान के साथ नजर आई थी। फिलहाल Anushka Sharma स्क्रिप्ट देखकर ही फिल्म साइन कर रही हैं।

बता दें कि कि झूलन गोस्वामी वनडे क्रिकेट में वर्ल्ड की सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली महिला खिलाड़ी हैं। उनके शानदार प्रदर्शन से भारत ने आईसीसी महिला वर्ल्ड कप 2017 के फाइनल तक पहुंचा था। हालांकि फाइनल में टीम इंडिया को इंग्लैंड से केवल 9 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। फाइनल मैच में झूलन ने 3 विकेट लिए थे। उन्होंने 164 मैचों में 195 विकेट लिए हैं।

Posted By: Rahul Vavikar

fantasy cricket
fantasy cricket