लंदन (एजेंसी)। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज मिचेल जॉनसन ने दूसरे एशेज टेस्ट के पहले अपनी टीम को महत्वपूर्ण सलाह दी है। जॉनसन का मानना है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम को दूसरे टेस्ट के लिए प्लेइंग इलेवन में बदलाव की जरूरत है। उनके मुताबिक टीम में जेम्स पेटिन्सन के स्थान पर मिचेल स्टार्क को शामिल किया जाना चाहिए। बता दें कि एशेज सीरीज का दूसरा टेस्ट 14 अगस्त बुधवार से लॉर्ड्स में शुरू हो रहा है।

स्विंग गेंदबाजी के लिए पहचाने जाने वाले जॉनसन ने कहा- यदि मुझसे पूछा जाए तो मैं पेटिन्सन के स्थान पर स्टार्क को शामिल करूंगा। मौजूदा परिस्थितियों में पेटिनसन की तुलना में स्टार्क ज्यादा उपयोगी साबित हो सकते हैं। यहां मैदान में ढलान हैं और ऐसे में स्टार्क उसका फायदा ज्यादा बेहतर तरीके से उठा सकते हैं। उन्हें स्पिनर नाथन लियोन से अच्छा सहयोग मिल सकता है।

जॉनसन ने माना कि जीतने वाली टीम में बदलाव मुश्किल होता है, लेकिन फिर भी उन्होंने स्टार्क को वकालत की। उन्होंने कहा- मैच जीतने वाली टीम में बदलाव करना मुश्किल होता है क्योंकि इससे टीम की लय पर असर पड़ता है, लेकिन हर बार एक ही टीम के साथ मैदान में उतरा जाए, ये ठीक नहीं है। टीम में इतनी गुंजाइश होनी चाहिए कि परिस्थितियों को देखते हुए बदलाव किया जा सके। इसलिए मैं होता तो टीम में स्टार्क को जरूर शामिल करता। वे बाएं हाथ के गेंदबाज हैं और विकेट की ढलान को देखते हुए वे खतरनाक साबित होते। बता दें कि अभ्यास मैचों में अच्छी गेंदबाजी करने के बावजूद स्टार्क को पहले टेस्ट के लिए प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली थी। ऑस्ट्रेलिया ने पहला टेस्ट 251 रनों के बड़े अंतर से जीता था।

Posted By: Nai Dunia News Network