लंदन (एजेंसियां)। भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को भले ही वेस्टइंडीज के खिलाफ हुई टेस्ट सीरीज में मौका नहीं मिला हो, लेकिन उन्होंने इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट में अपनी गेंदबाजी का जलवा दिखा दिया। अश्विन ने नॉटिंघमशर की ओर से खेलते हुए केंट के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया। अश्विन ने इस मैच में 4 विकेट झटके और केंट की पहली पारी को 304 पर समेटने में अहम भूमिका निभाई। अश्विन के अलावा बल्लेबाज मुरली विजय भी काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं जहांं उन्होंने समरसेट से पहला मैच खेला।

वेस्टइंडीज का दौरा समाप्त होने के बाद अश्विन ने काउंटी क्रिकेट में अपने सत्र की शुरुआत की। नॉटिंघमशर की ओर से खेलते हुए अश्विन ने 4 दिवसीय फर्स्ट क्लास मुकाबले में केंट के खिलाफ जबर्दस्त प्रदर्शन किया। उन्होंने इस मुकाबले में 132 रन देकर 4 विकेट लिए। इस मुकाबले में अश्विन ने जॉर्डन कॉक्स, केंट के कप्तान सैम बिलिंग्स, डेनियल बेल ड्रमंड और ओलिवर रॉबिनसन के विकेट लिए। अश्विन के बेहतरीन प्रदर्शन के बूते केंट की पारी 304 रन पर सिमट गई। अश्विन के अलावा पॉल कॉलिन ने 3 और लियाम पैटरसन ने 2 विकेट लिए। उधर केंट के लिए डैरेन स्टीवंस ने सबसे ज्यादा 88 रन (90 गेंद) बनाए। जवाब में दिन का खेल समाप्त होने तक नॉटिंघमशर ने 35 रन पर ही 2 विकेट खो दिए।

मुरली रहे असफल

अश्विन के अलावा भारतीय बल्लेबाज मुरली विजय भी इस काउंटी सीजन में खेल रहे हैं। समरसेट की ओर से खेलते हुए विजय की शुरुआत अच्छी नहीं रही। यॉर्कशायर के खिलाफ विजय पहली पारी में केवल 7 रन बनाकर आउट हो गए। विजय का 3 मैचों का अनुबंध है। विजय को ये 7 रन बनाने के लिए भी 46 गेंदों का सामना करना पड़ा। हालांकि विजय ने धीमी और सतर्कता के साथ शुरुआत की। वे सेट भी नजर आ रहे थे, लेकिन बाद में बाद में आउट हो गए। यॉर्कशायर के स्पिनर केशव महाराज ने 5 विकेट लिए और समरसेट की पूरी टीम 199 रनों पर ढेर हो गए। समरसेट की ओर से टॉम एबेल ने सबसे ज्यादा 67 रन बनाए।

Posted By: Rahul Vavikar