कराची। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के प्रमुख एहसान मनी ने बीसीसीआई अध्यक्ष Sourav Ganguly के उस दावे का खंडन किया कि Asia Cup 2020 पाकिस्तान की बजाए दुबई में आयोजित किया जाएगा। एहसान मनी ने कहा कि Asia Cup का स्थल अभी तय नहीं हुआ है। इस बारे में अभी अंतिम फैसला लिया जाना है।

Asia Cup 2020 की मेजबानी पाकिस्तान को सौंपी गई है लेकिन बीसीसीआई ने सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान में खेलने से इंकार कर दिया था। बीसीसीआई ने कहा था कि उसे पाकिस्तान को मेजबानी सौंपी जाने से कोई आपत्ति नहीं है लेकिन दोनों देशों के तनावपूर्ण संबंधों के चलते वह अपने खिलाड़ियों को पाकिस्तान में खेलने की अनुमति प्रदान नहीं कर सकता है।

ऐसा माना जा रहा था कि अफगानिस्तान, श्रीलंका और बांग्लादेश भी पाकिस्तान में खेलने से इंकार कर सकते हैं। इस स्थिति में कई देशों ने वैकल्पिक वेन्यू के रूप में यूएई का नाम सुझाया था। सौरव गांगुली ने शुक्रवार को इस खबर को ब्रेक कर दिया था कि एशिया कप 2020 अब पाकिस्तान की बजाए दुबई में आयोजित किया जाएगा।। एहसान मनी ने गांगुली के दावे को खारिज करते हुए कहा, इस टूर्नामेंट का आयोजन एसोसिएट देशों के सहायतार्थ होता है। हम उस बात को ध्यान में रखकर फैसला लेंगे। हमारे पास कई विकल्प है एशियाई देशों की बेहतरी के मद्देनजर कोई भी फैसला लिया जाएगा।

इस वक्त एशिया में कोरोनावायरस की वजह से भी खेल गतिविधियां प्रभावित हो रही हैं। टोक्यो ओलिंपिक के आयोजन पर भी संदेह किया जा रहा है। मनी ने स्वीकारा कि एशिया कप 2020 के आयोजन स्थल का फैसला करने में हो रही देरी की एक वजह कोरोनावायरस भी है। उन्होंने कहा, एशिया कप सितंबर में होना है जिसमें अभी काफी समय है। यदि कोरोनावायरस नियंत्रण के बाहर हो गया तो हमें उसके लिए मानसिक रूप से तैयार रहना होगा। 2018 में एशिया कप का आयोजन यूएई में हुआ था और इसके मुकाबले दुबई और अबुधाबी में खेले गए थे। रोहित शर्मा के नेतृत्व में भारतीय टीम ने उस वक्त खिताब हासिल किया था।

Posted By:

fantasy cricket
fantasy cricket