Asia Cup 2022: भारत एशिया कप के सुपर-4 में लगातार दो मुकाबले हार गया है। अब टीम इंडिया को फाइनल के लिए क्वालिफाई करना है तो उसे दूसरी टीमों के नतीजों पर निर्भर रहना होगा। बुधवार को अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच मैच है। अगर अफगान टीम पाक को हरा देती है, तो भारत फाइनल की रेस में बना रहेगा। इसके अलावा इंडिया को गुरुवार को अफगानिस्तान पर बड़ी जीत दर्ज करनी होगी। साथ ही प्रार्थना करनी होगी कि श्रीलंका, पाक को 9 सितंबर को हरा दें। यदि पाकिस्तान बुधवार को जीती तो भारत ऑफिशियल तौर से बाहर हो जाएगी।

पेसर और स्पिनर के बीच मुकाबला

एशिया कप के सुपर-4 में बुधवार को पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच मुकाबला है। दोनों टीमों के खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। पाक और अफगान का यह मैच तेज गेंदबाज बनाम स्पिनर के बीच है। अफगानिस्तान के स्पिनर मुजीब तीन मैचों में 7 और राशिद खान 4 विकेट ले चुके हैं। पाक के तेज गेंदबाज नसीम शाह तीन मैचों में पांच विकेट ले चुके हैं।

श्रीलंका की चेज करते हुए 5वीं जीत

श्रीलंका ने सुपर-4 के मुकाबले में भारत को 6 विकेट से हरा दिया। टीम इंडिया ने 8 विकेट पर 173 रन का स्कोर बनाया। केएल राहुल फिर फ्लॉप रहे। वे महज 6 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। विराट कोहली शून्य पर आउट हुए। वे टीम की ओर से सबसे ज्यादा डक होने वाले खिलाड़ियों में छठे पर हैं। रोहित शर्मा और सूर्याकुमार यादव ने मिलकर तीसरे विकेट के लिए 97 रन की साझेदारी की। शर्मा ने 72 रन बनाए। उनका टी20 में सबसे ज्यादा 32 बार 50+ स्कोर करने में विराट की बराबरी की। श्रीलंका ने एक बॉल बाकी रहते 4 विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। श्रीलंका की इस साल टारगेट का पीछा करते हुए 8 मुकाबले में 5वीं जीत है।

Posted By: Arvind Dubey

  • Font Size
  • Close