Asia Cup Cricket 2020: पाकिस्तान में प्रस्तावित एशिया कप क्रिकेट के आयोजन पर भले ही संशय के बादल छाए हुए हैं, लेकिन पाकिस्तान इसके लिए पूरा जोर लगा रहा है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एक बार फिर से साफ कर दिया है कि वे इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के लिए एशिया कप 2020 के साथ समझौता नहीं करेगा। बता दें कि एशिया कप क्रिकेट पाकिस्तान में सितंबर में आयोजित होना है। टी20 फॉर्मेट में खेले जाने वाले इस साल के एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान को मिली है, लेकिन भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) पाकिस्तान में खेलने का इच्छुक नहीं है। BCCI चाहता है कि एशिया कप का आयोजन पाकिस्तान की बजाए किसी तटस्थ स्थल पर हो।

बता दें कि अभी एशिया कप के लिए अभी तारीखों का फैसला नहीं हुआ है, लेकिन स्थान को लेकर संशय बरकरार है। इसी बीच चर्चाएं हैं कि आईपीएल 2020 26 सितंबर से शुरू हो सकता है। हालांकि आईपीएल को लेकर अधिकृत तौर पर BCCI का कोई बयान नहीं आया है।

गौरतलब है कि कोरोना वायरस महामारी के कारण राष्ट्रीय और अंंतरराष्ट्रीय क्रिकेट कार्यक्रम गड़बड़ा गया है। यहां तक की वर्ल्ड कप आयोजन भी संदेह के घेरे में हैं। ऐसे में एशिया कप और आईपीएल जैसे बड़े टूर्नामेंट के आयोजन को लेकर प्रयास जारी है। आईपीएल के सितंबर में आयोजन की खबरों के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने ने कहा कि कोई घरेलू क्रिकेट लीग (आईपीएल) एशिया कप से ज्यादा आकर्षित नहीं हो सकती, ऐसे में एशिया कप का आयोजन निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक ही होगा।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कहा कि घरेलू लीग की खातिर पाकिस्तान एशिया कप टी20 विंडो को कैसे जाने दे सकता है। एशिया कप टी20 को शेड्यूल के रूप में आयोजित किया जाएगा जैसा कि पिछली टेलीकांफ्रेंस में सदस्यों के बीच निर्णय लिया गया था। ये पीसीबी के आर्थिक विकास और एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) के सदस्य बोर्डों के विकास के लिए भी महत्वपूर्ण है।

PCB के सीईओ वसीम खान भी पूर्व में कहा चुके हैं कि आईपीएल के लिए वो एशिया कप की बलि नहीं दे सकते। इधर श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के दावे के मुताबिक वो अपने यहां एशिया कप की मेजबानी करने के लिए तैयार है। लेकिन इस संबंध में अंतिम फैसला ACC की अगली बैठक में किया जाएगा।

Posted By: Rahul Vavikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020