Asia Cup Cricket: एशिया कप क्रिकेट के आयोजन को लेकर अभी भी असमंजस की स्थिति बनी हुई है। एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) ने सितंबर में होने वाले एशिया कप के मेजबान का फैसला करने के लिए टेलीकॉन्फ्रेंस के जरिए बैठक हुई, लेकिन बैठक में आयोजन को लेकर कोई ठोस फैसला नहीं हो पाया। बता दें कि टूर्नामेंट के तय तिथि में आयोजित करने को लेकर पहले से ही परेशानी आ रही है। बहरहाल बता दें कि बैठक में बीसीसीआई की ओर से अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह शामिल हुए।

बता दें कि टूर्नामेंट सितंबर के अंत में दुबई में आयोजित किया जाना है, लेकिन वहां कोरोना वायरस संक्रमण का काफी ज्यादा प्रकोप है। वैश्विक स्तर पर कोरोना की वजह से क्रिकेट सहित तमाम खेलों के कार्यक्रम बाधित हुए हैं। भारत अब अक्टूबर-नवंबर के बीच आईपीएल का आयोजन करना चाहता है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड एसीसी को संचालित कर रहा है और वह चाहता है कि एशिया कप तय समय पर भी कराया जाए।

बीसीसीआई और पीसीबी में विवाद

दरअसल बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली चाहते हैं कि टूर्नामेंट का आयोजन दुबई में हो जबकि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड इसे अपने यहां आयोजित करना चाहता है। एशिया कप 2020 की मेजबानी का जिम्मा हालांकि पाकिस्तान को मिला है लेकिन यह साफ है कि भारतीय टीम पाकिस्तान में टूर्नामेंट खेलने नहीं जाएगी।

बीसीसीआई के एक सदस्य ने कहा कि क्वारंटाइन जरूरतों के लिहाज से दुबई मेजबानी नहीं कर सकता है। एसीसी के एक अधिकारी ने कहा कि बैठक का मकसद कोरोना वायरस महामारी के बीच पैदा ही स्थिति के बारे में चर्चा करना था और अभी तक कोई अंतिम फैसला नहीं लिया गया है। टूर्नामेंट की तारीख तय करने के लिए एक और बैठक इस माह के अंत में आयोजित की जा सकती है।

बता दें कि कोरोना वायरस संक्रमण के कारण इस साल होने वाले क्रिकेट के लगभग सभी आयोजन संकट में नजर आ रहे हैं। भारत में आईपीएल भी पहले ही स्थगित हो चुकी है। वहीं एशिया कप और आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के आयोजन पर भी संशय है।

Posted By: Rahul Vavikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020