Asia Cup Final 2022: एशिया कप 2022 का फाइनल पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच खेला गया। श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट पर 170 रन बनाए। टीम के लिए भानुका राजपक्षे ने 45 गेंदों में नाबाद 71 रनों की पारी खेली। उन्होंने छह चौके और तीन छक्के जड़े। 171 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम 147 रन पर सिमट गई। पाक के बल्लेबाजी के समय पहले ही ओवर में ड्रामा देखने को मिला।

11 बॉल का पहला ओवर

श्रीलंका के गेंदबाज दिलशान मदुशंका (Dilshan Madushanka) ने पहला ओवर 11 बॉल का फेंका। उन्होंने एक भी लीगल गेंद फेंके नौ रन लुटा दिए। इस ओवर का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। नई बॉल लेकर पहला ओवर करने आए मदुशंका पहली ही गेंद नो बॉल फेंक दी। मोहम्मद रिजवान को फ्री-हिट मिल गई। इसके बाद श्रीलंकाई गेंदबाज ने फ्री हिट गेंद में बाउंसर डाली जो अतिरिक्त उछाल के कारण बल्लेबाज सिर से ऊपर से गई। जिसे अंपायर ने वाइड दिया। यह भी पढ़ें- Asia Cup Final 2022 SL vs PAK: श्रीलंका बना चैंपियन, चुस्‍त गेंदबाजी, फील्डिंग के बूते पाक को 23 रनों से हराया

मदुशंका ने लुटा दिए 12 रन

दिलशान मदुशंका का इसके बाद भी फ्री हिट जारी रहा। दोबारा से वाइड बॉल चली गई। अगली गेंद भी वाइड, लेकिन इसपर चौका आया। पहली नौ बॉल के बाद मदुशंका ने लगातार चार वाइड फेंकी। जिसमें एक चौका भी आया। इस तरह उन्होंने बिना कोई बॉल करें 9 रन लुटा दिए। इस तरह दिलशान मदुशंका ने 11 बॉल के एक ओवर में 12 रन दिए। जिसमें से सिर्फ 3 रन ही बल्ले से आए।

यह भी पढ़ें-

T20 World Cup 2022: आईसीसी ने जारी किया टी-20 विश्‍व कप वार्मअप मैचों का शेड्यूल, भारत-पाक मुकाबला 23 अक्‍टूबर को

Asia Cup: स्टेडियम में भिड़े पाकिस्तान-अफगानिस्तान के समर्थक, जमकर चली कुर्सियां, देखें Video

Posted By: Kushagra Valuskar

  • Font Size
  • Close