AUS vs PAK: टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया के हाथों 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। पाकिस्तान की टीम इस टूर्नामेंट में जबदस्त खेली और अब तक अपराजेय रहने के बाद रोमांचक मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया से हार गई। पाकिस्तान की अवाम को अपनी टीम के वर्ल्ड चैंपियन बनने का पूरा भरोसा था, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। बाबर आजम और उनकी टीम के इस प्रदर्शन पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी ट्वीट किया। 1992 में पाकिस्तान की पहली विश्व कप विजेता टीम के कप्तान रहे इमरान खान ने लिखा, मौजूदा पाकिस्तान टीम को टी 20 विश्व कप में अपने प्रयासों पर गर्व होना चाहिए। पाकिस्तान ऑल-विन रिकॉर्ड के साथ सेमीफाइनल में पहुंचने वाली एकमात्र टीम थी।

AUS vs PAK: पाकिस्तान टीम को इमरान खान का मैसेज

इमरान ने ट्वीट किया, 'बाबर आजम और टीम के लिए...मुझे पता है कि आप सभी अभी कैसा महसूस कर रहे हैं क्योंकि मुझे क्रिकेट के मैदान पर इसी तरह की निराशाओं का सामना करना पड़ा है। लेकिन आप सभी को अपने खेले गए क्रिकेट की गुणवत्ता और अपनी जीत में दिखाई गई विनम्रता पर गर्व होना चाहिए। बधाई हो टीम ऑस्ट्रेलिया।'

AUS vs PAK: 19वें ओवर में हार गई पाकिस्तान की टीम

पाक टीम ने पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया। सेमीफाइनल में भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वे मजबूत स्थिति में रहे। फाइनल में जगह बनाने के लिए 177 रनों का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने लगातार विकेट गंवाए। कप्तान आरोन फिंच बिना रन गए पैवेलियन लौट गए, लेकिन अनुभवी डेविड वॉर्नर (49) ने ऑलराउंडर मिशेल मार्श के साथ पलटवार शुरू कर दिया। लेग स्पिनर शादाब खान (4/26) के बीच में पाकिस्तान का पलड़ा भारी कर दिया था। एक समय ऑस्ट्रेलिया 12.2 ओवर में 5 विकेट पर 96 रन पर सिमट गया, जिसमें 46 गेंदों में 81 रन चाहिए थे। तभी मैथ्यू वेड ने 17 गेंदों में नाबाद 41 रनों की पारी खेली जिसमें 19 वें ओवर में शाहीन शाह अफरीदी के छक्कों की हैट्रिक शामिल थी। इस तरह ऑस्ट्रेलिया ने एक ओवर शेष रहते लक्ष्य को हासिल कर लिया।

Posted By: Arvind Dubey

  • Font Size
  • Close