कैनबरा (एजेंसियां)। पहला टी20 मुकाबला बारिश के कारण रद्द होने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे टी20 मुकाबले में पाकिस्तान को 7 विकेट से हराया। इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया ने 3 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ली। पाकिस्तान की ये हार खासतौर से कप्तान बाबर आजम के लिए बेहद निराशाजनक रही क्योंकि उनके नेतृत्व में ये टीम की पहली सीरीज है। मैच के दौरान एक वाकया ऐसा भी हुआ जब बाबर अपनी खीज नहीं रोक पाए और अपने साथी खिलाड़ी से ही गुस्सा हो गए।

बता दें कि पाकिस्तान का उसके ही घर में श्रीलंका ने सफाया किया था। श्रीलंका ने उसे 3 मैचों की टी20 सीरीज में 3-0 से हराया था। इसके बाद पाकिस्तान टीम में बड़े पैमाने पर फेरबदल किए गए। नए कप्तान बाबर आजम के साथ टीम ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर पहुंची। लेकिन यहां भी भाग्य उसका साथ नहीं दे रहा।

कैनबरा में टॉस जीतकर पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी चुनी। उसके कप्तान बाबर आजम के 50 और इफ्तिखार अहमद के नाबाद 62 रनों की मदद से 20 ओवरों में 6 विकेट खोकर 150 रन बनाए। इसके अलावा मोहम्मद रिजवान (14) और इमाद वसीम (11) ही कुछ रन बना पाए। टीम के बल्लेबाज फखर जमान (2), हैरिस सौहेल (6), आसिफ अली (4) कुछ खास नहीं कर पाए। कप्तान बाबर एक छोर पर जमे हुए थे, लेकिन दूसरे छोर पर टीम के अन्य बल्लेबाज पैवेलियन लौट रहे थे। लेकिन बाबर का सब्र उस समय टूटता दिखा जब उनके साथ आसिफ अली उनके साथ बल्लेबाजी कर रहे थे। लेकिन आसिफ ने 12वें ओवर में एश्टन एगर की गेंद पर स्लॉग स्‍वीप लगाने की को‌शिश में अपना विकेट गंवा दिया। आसिफ का ये शॉट काफी गैर जिम्मेदाराना रहा, जिसे देखकर दूसरे छोर पर खड़े बाबर गुस्सा हो गए। उस समय पाकिस्तान को उपयोगी साझेदारी की जरुरत थी, लेकिन आसिफ ने अपना विकेट गंवा दिया।

दरअसल बाबर की नाराजगी इस गेंद से ठीक पहले वाली गेंद पर हुए वाकये से हुई। बाबर ने इससे पहले वाली गेंद पर लांग ऑन की ओर शॉट खेला था और वे इस पर 2 रन लेना चाहते थे, लेकिन आसिफ ने दूसरा रन लेने से मना कर दिया.. इस पर बाबर की खीज निकल गई और उन्होंने मैदान में ही आसिफ को जमकर फटकार लगा दी। इसके अगली गेंद पर आसिफ ने ऊंचा शॉट खेलकर अपना विकेट खो दिया तो बाबर की खीज और बढ़ गई।

जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने स्टीव स्मिथ की नाबाद 80 रन की पारी से 18.3 ओवरों में 3 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने 3 मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली। पहला मैच बारिश के कारण रद्द कर दिया गया था।

Posted By: Rahul Vavikar

fantasy cricket
fantasy cricket