Australia vs India 2021: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे बॉर्डर-गावसकर ट्रॉफी का सिडनी में खेला गया तीसरा टेस्ट में डॉ रहा। आर अश्विन नाबाद 39 रन और हनुमा विहारी नाबाद 23 रन ने 256 गेंद में 62 रन की साझेदारी कर कंगारूओं को मैच जीतने नहीं दिया। टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन कई बार अपने गुस्से को कंट्रोल नहीं कर पाए। वह स्पिनर रविचंद्रन को स्टंप माइक पर गाली देते हुए पकड़े गए। वहीं पेन की मैदान में अंपायर पॉल विल्सन से कहासुनी भी हो गई थी। ऑस्ट्रेलिया कप्तान पर आईसीसी ने मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना भी लगाया है। पेन को अपनी गलती का अहसास हो गया और उन्होंने अश्विन से स्लेजिंग के लिए माफी मांगी है। टिम पेन ने आज (मंगलवार) एक प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई और अपने बर्ताव के लिए खेद प्रकट किया।

पेन ने कहा कि मेरा नेतृत्व काफी अच्छा नहीं था। मैंने खेल के दबाव को मेरे सामने आने दिया। इसने मेरे मूड को प्रभावित किया, जिसका असर मेरे प्रदर्शन में देखने को मिला। मैंने अपने खिलाड़ियों से कहा कि एक कप्तान होने के नाते मैं बहुत खराब खेला था। मैंने अपनी टीम को नीचा दिखाया है, मैं इंसान हूं और अपनी गलतियों से लिए माफी मांगना चाहता हूं। टीम ने आगे कहा, मैच के बाद मैंने आर अश्विन से बात भी की। मैंने भारतीय स्पीनर से कहा कि पूरे मामले में ही बेवकूफ रहा। मैंने मुंह खोला और कैच छोड़ दिया।

बता दें कि तीसरे टेस्ट के आखिरी दिन 122वें ओवर में टिम पेन ने कहा था कि वह भारत के गाबा में आने का इंतजार नहीं कर सकता। जिसके जवाब में अश्विन ने कहा कि मैं तुम्हारे भारत आने का इंतजार नहीं कर सकता, वह तुम्हारी अंतिम सीरीज होगी।

तीसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने चौथी पारी में 131 ओवर खेले। चार मैचों की सीरीज 1-1 बराबर है। ऑस्ट्रेलिया बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को मैन ऑफ द मैच दिया है। अंतिम और चौथा मैच 15 जनवरी को ब्रिस्बेन में खेला जाएगा।

Posted By: Arvind Dubey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags