सिडनी। Aus vs NZ series: कोरोना वायरस का असर लगातार दुनिया के कई देशों में फैलता जा रहा है। कोरोना के चलते कई खेल आयोजन, सीरीज और टूर्नामेंट स्थगित और रद्द हो चुके हैं। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच वनडे सीरीज रद्द होने के बाद अब ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड सीरीज भी कोरोना का शिकार हो गई। कोरोना की दहशत में ये सीरीज भी रद्द कर दी गई है। बता दें कि दोनों देशों के बीच इसके तहत 3 मैचों की वनडे सीरीज और आगामी टी 20 सीरीज खेली जानी थी। इस पूरी सीरीज को तत्काल प्रभाव से रद्द कर दिया गया है।

बता दें कि शुक्रवार को सिडनी में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज का पहला मैच खेला गया। इस मैच में न्यूजीलैंड को 71 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। अब इस सीरीज को रद्द करने का फैसला तब किया गया जब न्यूजीलैंड सरकार कोरोना वायरस को लेकर आदेश जारी किया। इस आदेश कहा गया रविवार रात के बाद कोई नागरिक विदेश से लौटेगा तो उसे 14 दिन आईसोलेशन में रहना होगा। ऐसे में खिलाड़ी जल्द से जल्द परिवार के पास लौटना चाहते हैं।

फिर होगी सीरीज

न्यूजीलैंड की सरकार के आदेश के बाद टीम में आनन फानन में स्वदेश लौटने का फैसला किया और सीरीज रद्द हो गई। फिलहाल वनडे सीरीज में केवल 1 मैच खेला गया जबकि सिडनी और होबार्ट में 2 अन्य वनडे मैच खेले जाने थे। इसके बाद 24 मार्च से 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जाना थी। ये पूरी सीरीज भी रद्द कर दी गई। फिलहाल दोनों ही देशों के क्रिकेट बोर्ड इस संभावना को तलाश रहे हैं कि निकट भविष्य में ये सीरीज कब दोबारा आयोजित की जा सकती है।

लोकी फर्ग्यूसन निगरानी में

इधर बता दें कि ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड पहले वनडे के बाद न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज लोकी फर्ग्यूसन को कोरोना वायरस के मद्देनजर निगरानी में रखा गया है। फर्ग्यूसन को गले में इंफेक्शन की शिकायत हुई थी। फिलहाल हेल्थ प्रोटोकाल के तहत उन्हें आईसोलेशन में रखा गया है। वे टीम होटल में ही 24 घंटे के लिए आईसोलेशन में हैं। कोरोना वायरस की जांच के लिए उनके नमूने भेज दिए गए हैं।

बहरहाल बता दें कि कोरोना के कारण इससे पहले इंग्लैंड-श्रीलंका दौरा बीच में रद्द कर दिया। भारत-दक्षिण अफ्रीका वनडे सीरीज रद्द कर दी गई। वहीं 29 मार्च से शुरू होने वाले IPL 2020 को भी स्थगित कर दिया गया है।

Posted By: Rahul Vavikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना