कैनबरा। Australia Cricket Team: ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट इन दिनों अपने खिलाड़ियों के मानसिक तनाव को लेकर परेशान है। मानसिक तनाव के कारण खिलाड़ी लगातार ब्रेक ले रहे हैं। ग्लेन मैक्सवेल और निक मैडिनसन के बाद अब एक और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने मानसिक तनाव के चलते ब्रेक लेने का फैसला किया है।

बता दें कि पिछले दिनों बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल ने मानसिक तनाव के कारण बोर्ड से ब्रेक की मांग की थी। बोर्ड ने उनके आग्रह को मानते हुए उन्हें ब्रेक दे दिया था। इसके कुछ दिन बाद निक मैडिनसन ने भी इन्हीं कारणों से क्रिकेट से ब्रेक लेने का फैसला किया। अब इसी लिस्ट में ऑस्ट्रेलिया के 21 वर्षीय विल पुकोवस्की ने भी मानसिक दबाव के कारण क्रिकेट से ब्रेक लेने का फैसला किया है। विल ने आगामी सीरीज और दौरों के लिए खुद को अनुपलब्ध बताया है। इसे लेकर उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई चयनकर्ताओं को अवगत करा दिया है। विल के स्थान पर टीम में ओपनर कैमरन बैनक्रॉफ्ट को शामिल किया गया जिन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ टूर मैच में 49 रन बनाए थे।

विल को था डेब्यू का मौका

बता दें कि इस समय पाकिस्तान की टीम ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर है। माना जा रहा था कि विल पुकोवस्की पाकिस्तान के खिलाफ ब्रिसबेन में होने वाले पहले टेस्ट में डेब्यू कर सकते थे। उन्हें ऑस्ट्रेलिया की 14 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया था। लेकिन मैच से पहले ही उन्होंने मानसिक तनाव के कारण हटने का फैसला किया।

इस साल में दूसरी बार हटे

इस साल में ये पहला मौका नहीं है जब विल ने मानसिक तनाव के कारण हटने का फैसला किया। इससे पहले फरवरी में उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज से भी हटने का फैसला किया। उस समय भी उन्हें ऑस्ट्रेलियाई टीम में चुना गया था।

विल का ऐसा है रिकॉर्ड

विल पुकोवस्की के बारे में बता दें कि वे विक्टोरिया की ओर से खेलते हैं और उन्हें ऑस्ट्रेलिया का अगला स्टीव स्मिथ कहा जाता है। 2018-19 में शेफील्ड शील्ड के अपने पहले मैच में उन्होंने दोहरा शतक जमाया था। उन्होंने वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 243 रन बनाए थे। इस पारी के साथ वे डॉन ब्रैडमैन, रिकी पोंन्टिंग जैसे महान खिलाड़ियों की सूची में शामिल हो गए थे। वे फर्स्ट क्लास करियर में 1143 रन बना चुके हैं। बहरहाल 21 साल की उम्र में ही उनके मानसिक तनाव से घिरने के कारण क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया काफी ज्यादा चिंतित है।

Posted By: Rahul Vavikar