Australia vs India: भारतीय क्रिकेट टीम को इस साल दिसंबर में ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जाना है। भारत को इस दौरान मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच भी खेलना है। अब एक रिपोर्ट के मुताबिक क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) विक्टोरिया प्रांत में Covid-19 महामारी के बढ़ते संक्रमण की वजह से बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच को मेलबर्न से शिफ्ट कर सकता है। सिडनी मार्निंग हेराल्ड की रिपोर्ट की रिपोर्ट के मुताबिक 26 से 30 दिसंबर तक होने वाले इस टेस्ट के मेजबानों की दौड़ में एडिलेड सबसे आगे है।

क्रिकेट आस्ट्रेलिया के चेयरमैन अर्ल एडिंग्स ने अगले सप्ताह राष्ट्रीय क्रिकेट समिति की आपात बैठक बुलाई है जिसमें इस टेस्ट सीरीज के संचालन पर बात की जाएगी । अगर यह सीरीज नहीं होती है तो क्रिकेट आस्ट्रेलिया को 30 करोड़ आस्ट्रेलियाई डॉलर का नुकसान होगा । एक वरिष्ठ क्रिकेट अधिकारी ने अखबार को बताया कि कोरोना वायरस महामारी के चलते इस सीरीज के कार्यक्रम में बदलाव करना ही पड़ेगा । विक्टोरिया में अब तक 17000 पॉजिटिव मामले आ चुके हैं और 170 लोगों की मौत हुई है। न्यू साउथ वेल्स में 4000 पॉजिटिव मामले पाए गए हैं जबकि एडिलेड में 457 मामले आए जिनमें से 445 संक्रमित ठीक हो गए ।

क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने पहले ही कह दिया था कि इस टेस्ट सीरीज के कार्यक्रम में बदलाव हो सकता है। भारत और आस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज तीन दिसंबर से ब्रिस्बेन में शुरू होगी । इसके बाद 11 से 15 दिसंबर तक एडिलेड में डे-नाइट टेस्ट मैच खेला जायेगा। तीसरा टेस्ट मेलबर्न में 26 दिसंबर से और चौथा टेस्ट मैच सिडनी में तीन जनवरी से होगा। अब कहा जा रहा है कि तीसरा टेस्ट मैच मेलबर्न की जगह एडिलेड में खेला जा सकता है। इस चार टेस्ट सीरीज के बाद दोनों देशों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज के आयोजन की भी योजना है। यह टेस्ट सीरीज क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के लिए बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि उसे कोरोना वायरस महामारी के दौरान आर्थिक संकट के चलते स्टाफ की छंटनी करना पड़ी थी।

Posted By: Kiran K Waikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020