एडिलेड। Australia vs New Zealand: न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए कैमरान बेनक्रॉफ्ट को ऑस्ट्रेलियाई टीम से बाहर कर दिया गया है। पाकिस्तान का 2-0 से सफाया करने वाली कंगारू टीम में से सिर्फ बेनक्रॉफ्ट को बाहर किया गया। बेनक्रॉफ्ट सीरीज के लिए स्टैंडबाई खिलाड़ी होंगे।

ऑस्ट्रेलिया ने ब्रिस्बेन और एडिलेड में खेले गए दो टेस्ट मैचों में पाकिस्तान को पारी के अंतर से हराया था। इस 14 सदस्यीय टीम में से बेनक्रॉफ्ट को बाहर कर 13 सदस्यीय टीम घोषित की गई। आचार संहिता के उल्लंघन के चलते पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट से बाहर किए गए जेम्स पैटिंसन को टीम में बनाए रखा गया है। इसी प्रकार तेज गेंदबाज माइकल नासिर भी टीम में बने रहेंगे।

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच तीन टेस्ट मैचों की शुरुआत 12 दिसंबर को पर्थ में होगी। यह डे-नाइट टेस्ट मैच होगा। इसके बाद दूसरा टेस्ट मैच बॉक्सिंग डे पर मेलबर्न में शुरू होगा। सीरीज का तीसरा और अंतिम टेस्ट मैच सिडनी में अगले साल तीन जनवरी से होगा। दो परंपरागत प्रतिद्वंद्वियों के बीच यह सीरीज रोमांचक होने की उम्मीद है।

चयन समिति प्रमुख ट्रेवर होंस ने कहा, पाकिस्तान के खिलाफ टीम का हर क्षेत्र में प्रदर्शन शानदार रहा था। हम इसी बल्लेबाजी लाइनअप पर अगले तीन टेस्ट मैचों के लिए भरोसा करेंगे। केमरान बेनक्रॉफ्ट टीम के साथ स्टैंडबाई के रूप में जुड़े रहेंगे। यदि सीरीज के दौरान आवश्यकता हुई तो किसी भी खिलाड़ी को शामिल किया जा सकेगा। माइकल नासिल मार्श शैफील्ड शील्ड में क्वींसलैंड की तरफ से न्यू साउथ वेल्स के खिलाफ सिडनी में मैच खेलेंगे। इसी तरह पिछले सप्ताह जेम्स पैटिंसन को विक्टोरिया की तरफ से खेलने के लिए रिलीज किया गया था।

टीम : डेविड वॉर्नर, जो बर्न्स, मार्नस लाबुशाने, स्टीव स्मिथ, मैथ्यू वेड, ट्रेविस हेड, टिम पेन (कप्तान), पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, नाथन लियोन, जोस हेजलवुड, जेम्स पैटिंसन, माइकल नासिर।

Posted By: Kiran Waikar