हैमिल्टन। Australia vs New Zealand: न्यूजीलैंड के दो चोटिल प्रमुख खिलाड़ियों ट्रेंट बोल्ट और कोलिन डी ग्रैंडहोम का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेलना संदिग्ध है। बोल्ट और ग्रैंडहोम चोट की वजह से इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में भी नहीं खेल पाए थे।

न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने कहा कि बोल्ट और ग्रैंडहोम रिकवर हो रहे हैं लेकिन अभी उन्हें पूरी तरह फिट होने में समय लगेगा। बोल्ट और ग्रैंडहोम को इंग्लैंड के खिलाफ माउंट माउंगानुई में हुए पहले टेस्ट मैच में मांसपेशियों में खिंचाव आया था। पहले टेस्ट के दौरान बोल्ट की पसलियों में दर्द हो रहा था। एमआरआई स्कैन के बाद पता चला कि पसलियों में खिंचाव की वजह से उन्हें आराम करना होगा। इसी तरह ग्रैंडहोम को पहले टेस्ट में फील्डिंग के दौरान चोट लगी थी और वे अगले मैच से बाहर हो गए थे। इन दोनों को शुक्रवार तक फिट होना पड़ेगा क्योंकि टीम शनिवार को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए रवाना होगी।

स्टीड ने कहा, मैं अभी दावे के साथ यह नहीं कह सकता हूं कि ये दोनों खिलाड़ी समय पर फिट हो जाएंग लेकिन हमें ऐसा लगता है कि इनकी रिकवरी अच्छी तरह हो रही हैं। हम इन दोनों को पहले टेस्ट मैच के पूर्व फिट होने का मौका देना चाहते हैं लेकिन अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी।

न्यूजीलैंड को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पहला टेस्ट मैच 12 दिसंबर से खेलना है। पहला टेस्ट मैच पर्थ में खेला जाएगा और यह डे-नाइट टेस्ट मैच होगा। इसके बाद दोनों टीमों के बीच मेलबर्न में 26 दिसंबर से बॉक्सिंग डे टेस्ट खेला जाएगा। इनके बीच तीसरा टेस्ट मैच अगले साल 3 जनवरी से सिडनी में होगा।

Posted By: Kiran Waikar