एडिलेड। Australia vs Pakistan: ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज के दूसरे और अंतिम टेस्ट में पाकिस्तान को पारी व 48 रनोंं से हरा दिया। इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया ने 2 मैचों की ये सीरीज 2-0 से जीत ली। दोनों टेस्ट में शानदार तिहरे शतक लगातार 2 शतकीय पारी खेलने वाले डेविड वॉर्नर को प्लेयर ऑफ द मैच व प्लेयर ऑफ द सीरीज घोषित किए गए।

ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को दूसरी पारी में 239 रनों पर ऑल आउट कर दिया। इसी के साथ उसने दोनों टेस्ट पारी के अंतर से जीते। ब्रिसबेन में खेला गया पहला टेस्ट ऑस्ट्रेलिया ने पारी व 5 रनों से जीता था। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहला पारी 3 विकेट पर 589 रन बनाकर समाप्त घोषित की थी। जिसके जवाब में पाकिस्तान की पहली पारी 302 रनों पर समाप्त हुई थी। फालोऑन खेलते हुए भी पाकिस्तान के बल्लेबाजों का निराशाजनक प्रदर्शन जारी रहा और उसकी दूसरी पारी केवल 239 रनों पर सिमट गई। ऑस्ट्रेलिया की ओर से नाथन लियोन ने 5 और जोश हेजलवुड ने 3 विकेट लिए।

पहली पारी में 287 रनों से पिछड़ने के बाद फॉलोऑन में खेलते हुए पाकिस्तान ने चौथे दिन अपनी दूसरी पारी 3 विकेट पर 39 रनों से आगे खेलना शुरू किया। सलामी बल्लेबाज शान मसूद और असद शफीक ने संभलकर पारी को आगे बढ़ाया। इन दोनों ने न केवल रन बटोरे बल्कि विकेट के सिलसिले को भी रोक दिया। दोनों बल्लेबाजोंं ने अपने अर्द्धशतक पूरे किए। लियोन ने इस जोड़ी को तोड़ा। उन्होंने मसूद को स्टार्क के हाथों को कैच कराया। मसूद ने 127 गेंदों में 8 चौकों और 1 छक्के की मदद से 68 रन बनाए। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 103 रनों की साझेदारी की। पर इस साझेदारी के टूटने के बाद फिर पाकिस्तान ने विकेट खोने शुरू कर दिए। हालांकि छोटी-छोटी साझेदारी हुई, लेकिन ये टीम को हार से बचाने के लिए काफी नहीं थी। लियोन ने शफीक को वॉर्नर के हाथों कैच कराया। वे 57 रन (112 गेंद, 5 चौके) बना सके। इसके बाद पाकिस्तान के लिए इफ्तिखार अहमद ने 27 (70 गेंद), मोहम्मद रिजवान ने 45 (103 गेंद, 4 चौके) और यासिर शाह ने 13 रनों की उल्लेखनीय पारियां खेली। शेष बल्लेबाज दोहरी रन संख्या तक भी नहीं पहुंच पाए।

बता दें कि इससे पहले यासिर शाह के पहले टेस्ट शतक (113) और बाबर आजम के 97 रनों की मदद से पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी में 302 रन बनाए।

Posted By: Rahul Vavikar