मल्टीमीडिया डेस्क। Australia vs Pakistan: ऑस्ट्रेलिया ने अगले साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से ठीक पहले फॉर्म में आते हुए साल 2018 के अपने कैलेंडर का अंत क्रिकेट के इस फॉर्मेट में अपराजेय रहते हुए किया। ऑस्ट्रेलिया ने शुक्रवार को पर्थ में पाकिस्तान को 10 विकेट से रौंदा। कंगारू गेंदबाजों ने अनुशासित प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तान को 106/8 के स्कोर पर रोका। इसके बाद उसने मात्र 11.5 ओवरों में बिना किसी नुकसान के लक्ष्य हासिल किया। मेजबान टीम ने यह सीरीज 2-0 से अपने नाम की।

वनडे फॉर्मेट में सबसे ज्यादा बार वर्ल्ड चैंपियन रह चुके ऑस्ट्रेलिया का इंटरनेशनल क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में प्रदर्शन पिछले साल तक अच्छा नहीं रहा था। ऑस्ट्रेलिया अभी तक एक बार भी टी20 वर्ल्ड कप नहीं जीत पाया है। पिछले साल बॉल टैंपरिंग मामले में प्रमुख खिलाड़ियों के प्रतिबंधित होने के बाद इस टीम का टेस्ट और वनडे में प्रदर्शन प्रभावित हुआ था लेकिन एरोन फिंच के नेतृत्व में ऑस्ट्रेलिया ने इस साल टी20 फॉर्मेट में कमाल का प्रदर्शन किया। इस टीम ने 2019 में 8 मैच खेले जिनमें से 7 मैचों में उसे जीत मिली जबकि 1 मैच का कोई परिणाम नहीं निकला।

ऑस्ट्रेलिया ने साल की शुरुआत भारत का उसी के घर में सफाया कर की थी। फिंच की ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भारत को उसी के मैदानों पर 2 मैचों की सीरीज में 2-0 से हराया था। कंगारू टीम ने इसके बाद श्रीलंका का हाल ही में अपने घर में तीन मैचों की सीरीज में 3-0 से सूपड़ा साफ किया। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया का मुकाबला नंबर वन टीम पाकिस्तान से था। इनके बीच सिडनी में पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ा था अन्यथा इस मैच में भी मेजबान टीम जीत के करीब पहुंच गई थी। ऑस्ट्रेलिया ने इसके बाद अगले दो मैचों में कैनबरा और पर्थ में पाकिस्तान को 7 विकेट और 10 विकेट से शिकस्त दी।

पाकिस्तान को तीसरे टी20 मैच में रौंदा :

ऑस्ट्रेलिया ने शुक्रवार को तीसरे टी20 मैच में टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया और उनके गेंदबाजों ने इसे सही साबित किया। इफ्तिकार अहमद (45) को छोड़ कोई पाक बल्लेबाज मेजबान गेंदबाजों का प्रतिकार नहीं कर पाया। इफ्तिकार के अलावा सिर्फ इमाम उल हक ही दोहरी रन संख्या तक पहुंच पाए। पाकिस्तान 8 विकेट पर 106 रन बना पाया। केन रिचर्डसन ने 18 रनों पर 3 विकेट लिए। टीम में वापसी करते हुए सीन एबॉट ने 14 रनों पर 2 और मिचेल स्टार्क ने 29 रनों पर 2 विकेट लिए। इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने एरोन फिंच (52 नाबाद) और डेविड वॉर्नर (48) के बीच पहले विकेट के लिए हुई अविजित शतकीय साझेदारी की मदद से जीत हासिल की। मेजबान टीम ने 49 गेंद शेष रहते टारगेट हासिल किया।

ऑस्ट्रेलिया के साल 2019 में टी20 मैच

ऑस्ट्रेलिया विवि भारत 3 विकेट से (विशाखापत्तनम - 24 फरवरी)

ऑस्ट्रेलिया विवि भारत 7 विकेट से (बेंगलुरु - 27 फरवरी)

ऑस्ट्रेलिया विवि श्रीलंका 134 रनों से (एडिलेड - 27 अक्टूबर)

ऑस्ट्रेलिया विवि श्रीलंका 9 विकेट से (ब्रिस्बेन - 30 अक्टूबर)

ऑस्ट्रेलिया विवि श्रीलंका 7 विकेट से (मेलबर्न - 1 नवंबर)

ऑस्ट्रेलिया - पाकिस्तान मैच बेनतीजा (सिडनी - 3 नवंबर)

ऑस्ट्रेलिया विवि पाकिस्तान 7 विकेट से (कैनबरा - 5 नवंबर)

ऑस्ट्रेलिया विवि पाकिस्तान 10 विकेट से (पर्थ - 8 नवंबर)

Posted By: Kiran Waikar