कोलंबो। Australia vs Sri Lanka: पाकिस्तान दौरे पर नहीं गए लसिथ मलिंगा समेत चार खिलाड़ियों की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज के लिए श्रीलंकाई टीम में वापसी हुई। तीन टी20 मैचों की यह सीरीज एडिलेड में 27 अक्टूबर से शुरू होगी।

मलिंगा समेत श्रीलंका के 10 खिलाड़ियों ने सुरक्षा चिंता के चलते पाकिस्तान का दौरा नहीं किया था। इस दौरे पर श्रीलंका की दूसरे दर्जे की टीम गई थी लेकिन उसने ऐतिहासिक प्रदर्शन करते हुए दुनिया की नंबर वन टीम पाकिस्तान का टी20 सीरीज में सफाया किया था। पाकिस्तान दौरे पर नहीं गए मलिंगा के अलावा निरोशन डिकवेला, कुशल परेरा और कुशल मेंडिस की ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम में वापसी हुई है। लसिथ मलिंगा टीम के कप्तान होंगे। मलिंगा की तो प्लेइंग इलेवन में जगह तय होगी लेकिन युवा खिलाड़ियों द्वारा पाकिस्तान में किए गए शानदार प्रदर्शन को देखते हुए कुशल परेरा और कुशल मेंडिस का मैदान में उतर पाना तय नहीं हैं।

एंजेलो परेरा, लाहिरु मादुशंका, सदीरा समरविक्रमा और मिनोद भानुका को टीम से बाहर का रास्ता दिखाया गया है। 27 वर्षीय भानुका राजपक्षा ने प्रमुख खिलाड़ियों की अनुपस्थिति का लाभ उठाकर पाकिस्तान में 48 गेंदों में 77 रनों की धमाकेदार पारी खेली थी। उन्होंने 4 चौके और 6 छक्के लगाए थे। 22 साल के लेग स्पिनर वाविंडु हसरंगा ने पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट हासिल किए थे। ओशाडा फर्नांडो को तीसरे मैच में खेलने का मौका मिला था और उन्होंने 48 गेंदों में 78 रनों की तूफानी पारी खेली थी। इन तीनों युवा खिलाड़ियों ने टीम में अपनी जगह बनाए रखी हैं।

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान की सीरीज की शुरुआत 27 अक्टूबर को एडिलेड में होगी। दूसरा मैच ब्रिस्बेन में 30 अक्टूबर को होगा जबकि तीसरा और अंतिम मैच मेलबर्न में 1 नवंबर को खेला जाएगा।

टीम - लसिथ मलिंगा, कुशल परेरा, कुशल मेंडिस, दानुष्का गुणतिलका, अविष्का फर्नांडो, निरोशान डिकवेला, दासून शनाका, शेहान जयसूर्या, भानुका राजपक्षा, ओशाडा फर्नांडो, वाविंडु हसरंगा, लक्षण संदाकन, नुवान प्रदीप, लाहिरु कुमारा, इसुरु उडाना, कसून रजीथा।

Posted By: Kiran Waikar