ढाका। Ban vs Pak series: आखिरकार तमाम आशंकाओं के बाद बांग्लादेश की टीम पाकिस्तान के दौरे के लिए रवाना हो गई। विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम अंतिम समय में सुरक्षा चिंताओं के चलते पाकिस्तान दौरे से हट गए। उनके अलावा सपोर्ट स्टाफ के भी 7 सदस्यों ने पाकिस्तान जाने से इंकार कर दिया।

लेकिन टीम के रवाना होने से पहले बांग्लादेशी टीम के तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान ने जो ट्वीट किया उससे एक बार फिर सनसनी फैल गई। रहमान ने टीम के रवाना होने से ठीक पहले ये ट्वीट किया। रहमान ने लाहौर की फ्लाइट में बैठने से पहले टीम के साथी खिलाड़ियों के साथ सेल्फी ली और उसे सोशल मीडिया पर शेयर किया। इस सेल्फी के साथ रहमान ने लिखा- पाकिस्तान दौरे के लिए जा रहे हैं। अपनी दुआओं में सभी उन्हें याद रखें। रहमान के इस ट्वीट से सोशल मीडिया पर फिर इस दौरे को लेकर चर्चाएं शुरू हो गई। रहमान का ये ट्वीट तेजी से वायरल हो रहा है। दरअसल उनके ट्वीट से साफ जाहिर हो रहा है कि बांग्लादेशी खिलाड़ी दहशत में ही पाकिस्तान के दौरे रवाना हुए हैं। तमाम आश्वासनों के बाद भी बांग्लादेशी क्रिकेटरों के मन में पाकिस्तान में सुरक्षा को लेकर आशंकाएं है।

गौरतलब है कि साल 2009 में पाकिस्तान दौरे पर गई श्रीलंकाई टीम पर आतंकी हमला हुआ था। तब आतंकियों ने टीम की बस पर फायरिंग की थी और रॉकेट लांचर से हमला किया था। इस घटना में श्रीलंकाई खिलाड़ियों को भी गोलियां लगी थी। 6 खिलाड़ी इसमें घायल हुए थे, जबकि पाकिस्तान के 8 लोग इसमें मारे गए थे। हालांकि हाल ही में श्रीलंकाई टीम ने पाकिस्तान में टी20, वनडे और बाद में टेस्ट सीरीज खेली। हमले के बाद 5 साल बाद जिम्बाब्वे की टीम ने पाकिस्तान का दौरा किया था। यानि पिछले 12 सालों की बात करें तो सिर्फ श्रीलंका और जिम्बाब्वे की टीमों ने ही पाकिस्तान का दौरा किया है। बांग्लादेश दौरा करने वाली तीसरी टीम है। बांग्लादेशी टीम इस दौरे पर 2 टेस्ट, 3 टी20 और एक वनडे मैच खेलेगी।

Posted By: Rahul Vavikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020