ढाका। Bangladesh Cricket Board (BCB) ने कोरोना वायरस महामारी के कहर की वजह से क्रिकेट इवेंट्स बंद होने के चलते महिला क्रिकेटरों को विशेष भत्ता प्रदान करने का फैसला किया है। Bangladesh Cricket Board ने फैसला किया कि क्रिकेट टूर्नामेंट नहीं होने की वजह से हो रहे नुकसान की भरपाई के लिए महिला क्रिकेटरों को भत्ते के रूप में 20 हजार टका प्रदान किया जाएगा।

Bangladesh Cricket Board के अध्यक्ष और संसद सदस्य नजमुल हसन ने कहा कि इस विषम परिस्थिति में महिला क्रिकेटरों की मदद के लिए बीसीबी ने यह फैसला लिया है। इस योजना का लाभ उन क्रिकेटरों को मिलेगा जो 2018-19 महिला राष्ट्रीय क्रिकेट लीग में खेली थी और 2019-20 सत्र के लिए राष्ट्रीय शिविर में मौजूद थी। उन्हें 17 हजार रुपए (20 हजार टका) प्रदान किया जाएंगे।

COVID-19 महामारी की वजह से बांग्लादेश समेत दुनियाभर में क्रिकेट के इवेंट्स बंद है। नजमुल हसन ने कहा, पुरुष क्रिकेटरों की तरह महिला क्रिकेटर्स भी पैसा कमाने के लिए घरेलू इवेंट्स में शामिल होती हैं। इसके अलावा हमने महिला क्रिकेटरों के लिए ट्रेनिंग कैंप भी शेड्यूल किया था, जो वर्तमान परिस्थितियों के चलते स्थगित किया गया है। महिला क्रिकेटरों को घरों में रहने के लिए मजबूर होना पड़ा है और ऐसे में उनकी मदद करना हमारा फर्ज बनता है।

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने पिछले सप्ताह अपने पुरुष खिलाड़ियों के लिए मदद की घोषणा की थी। इसके तहत केंद्रीय अनुबंध के बाहर के खिलाड़ी जिनका बोर्ड के साथ कोई फर्स्ट क्लास अनुबंध भी नहीं हैं, उन्हें 30 हजार टका दिए जाएंगे। बीसीबी के केंद्रीय अनुबंध से बाहर के खिलाड़ियों को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है क्योंकि उन्हें अपने-अपने प्रीमियर लीग क्लबों से आंशिक भुगतान ही हुआ है।

Posted By: Kiran K Waikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस