इंदौर (खेल प्रतिनिधि)। मध्यक्रम के बल्लेबाज रोहित शर्मा ने कहा कि टीम इंडिया के बैटिंग ऑर्डर को लेकर चिंता करने की आवश्यकता नहीं है, यह अगले कुछ मैचों में तय हो जाएगा। होलकर स्टेडियम में बुधवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले दूसरे वन-डे में टीम वापसी करने के लिए पूरी ताकत लगाएगी।

रोहित ने मीडिया से चर्चा के दौरान कहा - 'रहाणे एक चैंपियन बल्लेबाज है और उन्होंने पहले वन-डे में तीसरे क्रम पर आकर अच्छी बल्लेबाजी की। उनके लिए इस क्रम पर खेलने का यह पहला मौका था, लेकिन वे इससे भी तालमेल बिठा लेंगे। विराट को चौथे क्रम पर उतारा गया था, लेकिन अभी उनका इस क्रम पर खेलना भी तय नहीं है। उन्होंने कहा कि भारत के बैटिंग ऑर्डर को लेकर काफी चर्चा हो रही है, लेकिन चिंता की कोई बात नहीं है क्योंकि टीम प्रबंधन इस पर गंभीरता से विचार कर रहा है। टीम निदेशक रवि शास्त्री कुछ मैचों के बाद इस पर अंतिम निर्णय ले लेंगे।

यह भी पढ़ें : रोहित को जल्दी आउट करना जरूरी : लैंगवेल्ट

द. अफ्रीका के ‍खिलाफ पहले वन-डे में शतक लगाने वाले रोहित ने कहा- मेरा ध्यान हमेशा बड़ी पारी खेलने और निरंतरता पर रहता है। चूंकि मुझे भारतीय पिचों पर खेलने का अनुभव है इसलिए यहां निश्चित रूप से लाभ ‍मिलता है, लेकिन विदेशी धरती पर भी मैं लंबी पारी खेलने के इरादे से ही पिच पर उतरता हूं। मैं एक बार सेट होने के बाद विकेट गंवाने में विश्वास नहीं रखता हूं, क्योंकि कई पिचों पर नए बल्लेबाज को आकर जमने में समय लगता है।

यह भी पढ़ें : दूसरा वन-डे: ...तो इंदौर के होलकर स्टेडियम में रचा जाएगा इतिहास

रोहित ने भारतीय गेंदबाजों का बचाव करते हुए कहा कि चूंकि क्रीज पर जमे हुए बल्लेबाज थे इसलिए गेंदबाजों का काम मुश्किल हो गया था। सभी गेंदबाज पेशेवर है और अपना काम बखूबी जानते है। उन्होंने कहा कि शिखर धवन के फॉर्म को लेकर चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं है, वे एक स्टार बल्लेबाज हैं। विश्व कप और बांग्लादेश के खिलाफ उन्होंने खूब रन बनाए थे और वे शीघ्र ही वापस फॉर्म में आ जाएंगे।

इंदौर की पिच बल्लेबाजों के लिए लाभदायक : रोहित ने कहा कि होलकर स्टेडियम की पिच पर खूब रन बनते रहे हैं। इस बार भी पिच बल्लेबाजों के लिए लाभदायक दिख रही है। इस पर 300 से ज्यादा रन बन सकते है और कोई अच्छी साझेदारी हो गई तो 350 से ज्यादा रन भी बनाए जा सकते हैं।

Posted By:

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags