IND vs WI, ODI Team: बीसीसीआई ने वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। खास बात ये है कि तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन को कप्तान नियुक्त किया गया है। वहीं रवींद्र जडेजा टीम को उप-कप्तान बनाया गया है। इस टीम में इंग्लैंड दौरे पर गये ज्यादातर युवा खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। दूसरी तरफ सीनियर खिलाड़ी विराट कोहली, रोहित शर्मा, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया है। आपको बता दें कि सीरीज के तीनों मैच वेस्टइंडीज के पोर्ट ऑफ स्पेन में खेला जाएगा। इस वनडे सीरीज के बाद टीम इंडिया को पांच टी20 मैचों की सीरीज भी खेलनी है, जिसके लिए टीम का ऐलान किया जाना बाकी है। भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ लिमिटेड ओवरों की सीरीज तुरंत बाद वेस्टइंडीज के लिए रवाना होगी।

बीसीसीआई ने भले ही सीनियर खिलाड़ियों को वेस्ट इंडीज के दौरे में आराम दिया है, लेकिन विराट कोहली और कप्तान रोहित शर्मा इंग्लैंड के खिलाफ लिमिटेड ओवरों की सीरीज में खेलेंगे। वहीं ऋषभ पंत, हार्दिक पांडया और जसप्रीत बुमराह भी टीम के सदस्य है। टेस्ट मैच में हार के बाद रोहित शर्मा और सीनियर खिलाड़ियों पर इसका बदला चुकाने की जिम्मेदारी होगी। इस सीरीज पर बीसीसीआई की की भी कड़ी नजर होगी और कई खिलाड़ियों की भविष्य उनके प्रदर्शन पर निर्भर करेगा।

भारतीय टीम

1. शिखर धवन (कप्तान), 2. रविंद्र जडेजा (उप कप्तान), 3. रुतुराज गायकवाड़, 4. शुभमन गिल, 5. दीपक हुड्डा, 6. सूर्यकुमार यादव, 7. श्रेयस अय्यर, 8. इशान किशन (विकेटकीपर), 9. संजू सैमसन (विकेटकीपर), 10. शार्दुल ठाकुर, 11. युजवेंद्र चहल, 12. अक्षर पटेल, 13. आवेश खान, 14. प्रसिद्ध कृष्णा, 15. मोहम्मद सिराज और 16. अर्शदीप सिंह।

Posted By: Shailendra Kumar

  • Font Size
  • Close