नई दिल्ली। IPL 2020 New Plan: कोरोना वायरस की वजह से भारत समेत पूरी दुनिया में खेल गतिविधिया बंद पड़ी हुई है। IPL 2020 को अप्रैल 15 तक के लिए टाला जा चुका है लेकिन इसके आयोजन को लेकर बीसीसीआई ने अभी तक कोई अंतिम निर्णय नहीं लिया है। IPL 2020 के भविष्य पर बीसीसीआई और फ्रेंचाइजी के प्रतिनिधियों के बीच आज कॉन्फ्रेंस कॉल के जरिए होने वाली बैठक में फैसला होने की उम्मीद है। इस बैठक से पहले क्रिकेट प्रेमियों के लिए यह खुशखबरी आई कि यदि इस लीग का पहला मैच मई के पहले सप्ताह में खेला गया तो भी बीसीसीआई इसे आयोजित कर सकता है।

बीसीसीआई का मानना है कि यदि कोरोना वायरस की वजह से जो स्थितियां बिगड़ी है, वह अप्रैल के अंत तक सुधर जाए तो इस टी20 लीग को मई के पहले सप्ताह से आयोजित किया जा सकता है। बीसीसीआई इसके लिए साल 2009 के फॉर्मेट को अपना सकता है। उस वक्त मात्र 37 दिनों में 59 मैच करवाए गए थे। यदि मई के पहले सप्ताह तक आईपीएल शुरू नहीं हो पाया तो फिर उसे आयोजित करना मुश्किल हो जाएगा।

किसे मिलेगी मेजबानी?

बीसीसीआई के सूत्रों के अनुसार यदि कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से बिगड़ी स्थिति अप्रैल अंत तक सुधर गई तो आईपीएल के मुकाबले मई में महाराष्ट्र में आयोजित किए जा सकते हैं। मुंबई के तीन और पुण के एक स्टेडियम में इस लीग का आयोजन करवाया जा सकता है। इसकी वजह से खिलाड़ियों का ट्रेवल टाइम बचेगा और खिलाड़ी एक दिन के अंतराल के बाद भी आसानी से मैच खेल सकेंगे।

मुंबई में वानखेड़े स्टेडियम, ब्रेबोर्न स्टेडियम, डीवाय पाटिल स्टेडियम और पुणे में महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन (एमसीए) स्टेडियम में मुकाबले करवाए जा सकते हैं।

Posted By:

fantasy cricket
fantasy cricket