IPL स्थगित होते ही BCCI ने सभी खिलाड़ियों को अपने परिवार के साथ घर लौटने का निर्देश दे दिया है। खिलाड़ियों में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए BCCI ने मंगलवार को अहम फैसला लिया और IPL के मौजूदा सीजन को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया। दरअसल एक के बाद एक लगातार कोरोना से खिलाड़ियों के संक्रमित होने की खबरें आ रही थीं। इस वजह से सोमवार का मैच भी स्थगित करना पड़ा। लेकिन मंगलवार को भी कुछ खिलाड़ियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई, तो BCCI ने बाकी खिलाड़ियों की सुरक्षा का ख्याल रखते हुए टूर्नामेंंट को ही स्थगित करने का फैसला लिया।

BCCI के मुताबिक खिलाड़ियों, सपोर्ट स्टाफ और इस टूर्नामेंट के आयोजन से जुड़े सभी लोगों की सुरक्षा, स्वास्थ और उनकी बेहतरी को ध्यान में रखते हुए ये फैसला लिया गया है। यह बहुत ही मुश्किल वक्त है, खासकर भारत में और हमने ऐसे वक्त में हमने लोगों में कुछ सकारात्मकता और उत्साह भरने की कोशिश की। लेकिन अब इस टूर्नामेंट को स्थगित करने का फैसला लिया गया है। इसमें शामिल सभी लोग अब अपने घर, अपने परिवार और करीबियों के पास लौट जाएं, ताकि इस परीक्षा की घड़ी में वह अपनों के साथ रह सके।

आपको बता दें कि सोमवार को कोलकाता नाइटराइडर्स के वरुण चक्रवर्ती और संदीप वॉरियर कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। मंगलवार को भी सनराइजर्स हैदराबाद के विकेटकीपर रिद्धिमान साहा और दिल्ली कैपिटल्स के स्पिनर अमित मिश्रा की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। बीसीसीआई ने मंगलवार को बताया, इंडियन प्रीमियर लीग की गवर्निंग काउंसिल और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने आपातकाल बैठक में इस बात आम सहमति बनी। सभी ने आइपीएल 2021 के इस सीजन के तत्काल प्रभाव से स्थगित करने का फैसला लिया है। 9 अप्रैल से शुरु हुए इस टूर्नामेंट का फाइनल मैच 30 मई को खेला जाना था।

Posted By: Shailendra Kumar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags