BCCI: पिछले कुछ महीनों में शानदार प्रदर्शन के बावजूद टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में नहीं चुने जाने को लेकर संजू सैमसन निराश थे। कई पूर्व क्रिकेटरों ने भी उनका चयन नहीं होने पर आपत्ति जताई थी। लेकिन BCCI ने अपने ताजा फैसले में बताया कि ये खिलाड़ी उनके रडार से बाहर नहीं हुआ है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने सैमसन पर भरोसा जताते हुए उन्हें इंडिया ए टीम का कप्तान बना दिया है। न्यूजीलैंड ए टीम इन दिनों भारत के दौरे पर है। इस टीम के खिलाफ शुरू हो रही वनडे सीरीज में टीम की कमान संजू सैमसन को सौंपी गई है। टी20 वर्ल्ड कप स्क्वॉड में जगह नहीं बना पाए संजू के लिए यह खुशखबरी से कम नहीं है।

दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज 22 सितंबर से खेली जानी है। इस सीरीज के लिए इंडिया ए स्क्वॉड का ऐलान हो गया है। ऑल इंडिया सीनियर सिलेक्शन कमिटी ने स्क्वॉड चुनी और इसकी कप्तानी संजू सैमसन को सौंपी। वर्ल्ड कप के लिए भले ही सैमसन को फिर मौका नहीं मिला हो, लेकिन उनके पास अपनी क्षमता साबित करने का एक और मौका है।

22 सितंबर से शुरू हो रही इस सीरीज के सभी मैच चेन्नई के एम चिदंबरम स्टेडियम में खेले जाने हैं। पहला मैच 22, दूसरा मैच 25 और तीसरा मैच 27 सितंबर को खेला जाएगा। इंडिया ए में पृथ्वी शॉ, ऋतुराज गायकवाड़, कुलदीप यादव, नवदीप सैनी, उमरान मलिक, शार्दुल ठाकुर और संजू सैमसन जैसे बड़े नाम शामिल हैं।

इंडिया ए स्क्वॉड

पृथ्वी शॉ, अभिमन्यु ईश्वरन, ऋतुराज गायकवाड़, राहुल त्रिपाठी, रजत पटिदार, संजू सैमसन (कप्तान), केएस भरत, कुलदीप यादव, शाहबाज नदीम, राहुल चाहर, तिलक वर्मा, कुलदीप सेन, शार्दुल ठाकुर, उमरान मलिक, नवदीप सैनी, राज अंगद बावा।

Posted By: Shailendra Kumar

  • Font Size
  • Close