नई दिल्ली। BCCI ने साफ किया कि उसे अभी तक IPL 2020 को श्रीलंका में आयोजित करने को लेकर श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (SLC) की तरफ से कोई प्रस्ताव नहीं मिला है। BCCI की तरफ से कहा गया कि यदि कोई प्रस्ताव आया भी तो अभी IPL 2020 को आयोजित करने के बारे में बात करने का कोई मतलब नहीं है क्योंकि कोरोना वायरस की वजह से एक तरह से पूरी दुनिया लॉकडाउन है।

IPL 2020 को 29 मार्च से आयोजित किया जाना था लेकिन कोरोना वायरस लॉकडाउन की वजह से BCCI ने इसे 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया था। भारत सरकार द्वारा लॉकडाउन को 3 मई तक बढ़ाए जाने की वजह से BCCI ने गुरुवार को IPL 2020 को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया। इसके कुछ घंटों बाद क्रिकेट श्रीलंका के प्रमुख शम्मी सिल्वा ने IPL 2020 को श्रीलंका में आयोजिन करने की पेशकश की थी। श्रीलंका में कोरोना वायरस का संक्रमण कम है और शम्मी सिल्वा ने कहा कि वहां स्थिति भारत से पहले सामान्य हो जाएगी। इसके चलते यदि बीसीसीआई राजी हो तो श्रीलंका में IPL 2020 को आयोजित करने में पूरी मदद की जाएगी। उन्होंने कहा था कि वे शीघ्र ही इस संबंध में प्रस्ताव भी भेज रहे हैं।

बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने नाम उजागर नहीं किए जाने की शर्त पर बताया कि चूंकि अभी एक तरह से पूरी दुनिया घरों में कैद हैं इस वजह से बीसीसीआई अभी आईपीएल 2020 को आयोजित करने को लेकर कोई बयान देने की स्थिति में नहीं है। बीसीसीआई को श्रीलंका से अभी कोई प्रस्ताव नहीं मिला है और यदि मिल भी गया तो इस बात की कोई गारंटी नहीं है कि इस पर कोई योग्य विचार-विमर्श हो पाएगा। इस समय बीसीसीआई का पूरा ध्यान आईपीएल 2020 को सितंबर-अक्टूबर या अक्टूबर-नवंबर की विंडो में आयोजित करने पर लगा हुआ है। बीसीसीआई की पहली प्राथमिकता इसे भारत में आयोजित करने की है।

इस समय अधिकांश देशों में इंटरनेशनल फ्लाइट्स बंद है क्योंकि वहां लॉकडाउन चल रहा है। भारत में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या 12 हजार से ज्यादा है जबकि श्रीलंका में मात्र 200 केस सामने आए हैं। भारत में 400 से ज्यादा लोग जान गंवा चुके हैं जबकि श्रीलंका में इसकी वजह से सिर्फ 7 मौतें हुई हैं।

Posted By: Kiran K Waikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags