BCCI (भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड) ने 4 पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों को सीनियर क्रिकेट टीम के चयनकर्ता के पद के लिए शॉर्टलिस्ट कर लिया है। BCCI ने क्रिकेट टीम के मुख्य चयनकर्ता के लिए आवेदन आमंत्रित किए थे।

इन चार प्‍लेयर्स में पूर्व तेज गेंदबाज अजीत अगरकर, वेंकटेश प्रसाद, लक्ष्मण शिवरामकृष्णन और राजेश चौहान का नाम शामिल है। इनके आखिरी राउंड का इंटरव्यू होना है।

BCCI ने MSK प्रसाद के बतौर सीनियर सलेक्टर और गगन खोड़ा के सलेक्शन कमेटी के सदस्य के कार्यकाल के खत्म होने के बाद आवेदन मांगे थे। इनकी जगह भरने के लिए BCCI ने 4 उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया। न्यू इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक अजीत अगरकर, लक्ष्मण शिवरामकृष्णन, वेंकटेश प्रसाद और राजेश चौहान का आखिरी दौर का इंटरव्यू CAC को लेना है।

इंटरव्यू प्रक्रिया 10 दिन में पूरी होगी

इंटरव्यू प्रक्रिया 10 दिन में पूरी होने की संभावना है। आधिकारिक घोषणा फरवरी के आखिर तक हो जाएगी। चयनकर्ताओं की समिति का पहला असाइनमेंट साउथ अफ्रीका का भारत दौरा है, जहां दोनों देशों के 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच ये वनडे सीरीज 12 मार्च से शुरू होनी है। जाहिर है इसके पहले ही टीम के चयनकर्ता का निर्णय होना जरूरी है।

ये हैं रेस में सबसे आगे

भारतीय टीम के लिए 9 टेस्ट मैच और 16 ODI मैच खेलने वाले पूर्व लेग स्पिनर लक्ष्मण शिवरामकृष्णन का नाम मुख्य चयनकर्ता के रूप में आगे है। इनके अलावा वेंकटेश प्रसाद और अजीत अगरकर भी कड़ी टक्कर दे रहे हैं। अब देखना ये है कि इस कुर्सी पर कौन बैठता है।

Posted By: Navodit Saktawat

fantasy cricket
fantasy cricket