मुंबई (एजेंसी)। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने उत्तरप्रदेश के युवा क्रिकेटर रिंकू सिंह को 3 महीने के लिए सस्पेंड कर दिया है। दरअसल रिंकू सिंह ने हाल ही में अबुधाबी में हुई अनाधिकारिक टी20 लीग में हिस्सा लिया। लेकिन इसमें खेलने के लिए उन्होंने BCCI से अनुमति नहीं ली। BCCI ने इसे अनुशासनहीनता मानते हुए रिंकू सिंह को 3 महीने के लिए निलंबित कर दिया है। बता दें कि रिंकू सिंह आईपीएल में कोलकाता नाइटराइडर्स की तरफ से खेले थे।

इस संंबंध में BCCI ने कहा कि रिंकू सिंह के अबुधाबी में हुई लीग में खेलने से कोई आपत्ति नहीं है। लेकिन इसके लिए BCCI की अनुमति नहीं ली। ये बोर्ड के नियमों और निर्देशों का उल्लंघन हैं। इस कारण से रिंकू सिंह को तत्‍काल प्रभाव से 3 महीने के लिए निलंबित किया जाता है। रिंकू पर निलंबन की अवधि 1 जून 2019 से शुरू होगी।

बता दें कि निलंबन के फैसले के कारण रिंकू सिंह को मौजूदा भारत ए टीम से भी बाहर कर दिया गया है। वे श्रीलंका के खिलाफ शुक्रवार से शुरू हो रही सीरीज के लिए भारत ए टीम में शामिल थे। BCCI ने अपने बयान में ये भी कहा बोर्ड इस तरह के निर्देशों के उल्‍लंघन को बिल्कुल सहन नहीं करेगा, ऐसा करने वाले खिलाड़ी के खिलाफ बोर्ड सख्‍त कार्रवाई करेगा।

गौरतलब है कि BCCI के नियमों के मुताबिक बोर्ड से अनुबंधित कोई खिलाड़ी किसी भी विदेशी टूर्नामेंट में बोर्ड की बिना अनुमति के नहीं खेल सकता। रिंकू सिंह आईपीएल 2019 में कोलकाता नाइटराइर्डस की ओर से खेले और 5 मैचों में उन्‍होंने 37 रन बनाए।