पृथ्वी शॉ को इंग्लैंड दौरे पर जानेवाली टीम इंडिया में शामिल नहीं किये जाने को लेकर कई सवाल उठ रहे थे। इसकी वजह ये थी कि पृथ्वी शॉ ने IPL 2021 और घरेलू क्रिकेट में काफी अच्छा प्रदर्शन किया था। अब इसकी वजह सामने आ गई है। मीडिया में छपी खबरों के मुताबिक BCCI ने पृथ्वी शॉ को उनके बढ़े वजन की वजह से इस बार मौका नहीं दिया है। खबरों के मुताबिक, BCCI ने शॉ को सलाह दी है कि अगर वो दुबारा टीम इंडिया में शामिल होना चाहते हैं, तो पहले अपना वजन कुछ कम करें।

सूत्रों के मुताबिक चयनकर्ताओं को लगता है कि 21 साल के होने के बावजूद पृथ्वी शॉ मैदान पर काफी धीमे हैं और उन्हें अपना वजन घटाने की जरूरत है। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी उनकी फील्डिंग को लेकर सवाल उठे थे। हालांकि वहां से लौटने के बाद पृथ्वी शॉ ने काफी मेहनत की और अपने खेल में सुधार लाने की कोशिश की। वैसे शॉ से पहले ऋषभ पंत को भी अपने वजन की वजह से काफी कुछ झेलना पड़ा। एक वक्त ऐसा भी आया जब टैलेंटेड बताये जानेे के बावजूद उन्हें तीनों फॉर्मेट से ड्रॉप कर दिया गया। बाद में पंत ने काफी मेहनत की और अब वो टेस्ट, वनडे और टी20 तीनों फॉर्मेट में टीम के अहम खिलाड़ी बन गए हैं। बोर्ड सूत्र के मुताबिक, शॉ को भी पंत के नक्शेकदम पर चलना होगा। साथ ही अगले कुछ और टूर्नामेंट में भी बल्ले से ऐसा ही प्रदर्शन करना होगा।

बता दें कि शॉ ने इस साल विजय हजारे ट्रॉफी में 827 रन बनाए थे। ये टूर्नामेंट के इतिहास में किसी भी एक सीजन में सबसे ज्यादा रन थे। इसके अलावा आईपीएल 2021 में भी वह शानदार फॉर्म में नजर आए थे। लेकिन पृथ्वी के परफॉर्मेंस में निरंतरता की कमी रही है, इसी वजह से अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में मौका मिलने के बावजूद वो टीम से अंदर-बाहर होते रहे। BCCI चाहता है कि वो बैटिंग और फिल्डिंग दोनों में अपने प्रदर्शन सुधारें।

Posted By: Shailendra Kumar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags